featured Breaking News देश

नवाज शरीफ ने कहा: कश्मीर भारत का आतंरिक मामला नहीं

Nawaz नवाज शरीफ ने कहा: कश्मीर भारत का आतंरिक मामला नहीं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को कहा कि कश्मीर मुद्दा पाकिस्तान की विदेश नीति का आधार स्तंभ है। इस्लामाबाद में पाकिस्तानी राजदूतों के तीन दिवसीय सम्मेलन के समाप्ति सत्र में शरीफ ने कहा, “स्वतंत्रता की इच्छा कश्मीरियों की रगों में दौड़ रही है।”

Nawaz

उन्होंने अपने राजदूतों से अपील की कि वे दुनिया को यह संदेश दें कि कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मामला नहीं है। प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि आज का पाकिस्तान पहले की तुलना में दुनिया से अधिक जुड़ा हुआ है।

सम्मेलन में भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित, अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत अब्बास जिलानी, चीन में पाकिस्तान के राजदूत मसूद खालिद, संयुक्त राष्ट्र (न्यूयॉर्क) में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी, ऑस्ट्रिया में पाकिस्तान की राजदूत आयशा रियाज, यूरोपीय संघ में पाकिस्तान की राजदूत नगमा हाशमी, अफगानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत अबरार हुसैन, संयुक्त राष्ट्र (जेनेवा) में पाकिस्तान की राजदूत तहमीना जंजुआ तथा रूस में पाकिस्तान के राजदूत काजी खलीलुल्लाह ने हिस्सा लिया।

राजदूतों का सम्मेलन पाकिस्तान में नियमित गतिविधियों का हिस्सा है, जिसमें दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों के पाकिस्तान के राजदूत संबंधित क्षेत्रों के घटनाक्रमों तथा इससे उत्पन्न चुनौतियों व अवसरों से सरकार को अवगत कराते हैं।

पिछले साल का राजदूतों का सम्मेलन संपर्क, क्षेत्रीय मुद्दों तथा विकास पर केंद्रित था।

Related posts

डबल मर्डर में इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, दो कातिलों की हुई पहचान

Rani Naqvi

मेरठ में नहीं बनेगा हवाई अड्डा, स्मार्ट सिटी की लिस्ट से भी हुआ बाहर

Vijay Shrer

मशहूर मॉडल मारा मार्टिन ने ब्रेस्टफीड करवाते हुए किया रैंप वॉक,वीडियो वायरल

rituraj