Breaking News featured देश भारत खबर विशेष यूपी

मुकदमे वापसी को लेकर के विधान सभा में जबरदस्त बहस

Untitled 1 मुकदमे वापसी को लेकर के विधान सभा में जबरदस्त बहस

विधानसभा में आज सरकार को मुकदमे वापसी को लेकर के विपक्ष की तरफ से काफी आलोचना झेलनी पड़ी। इसी दौरान आज विपक्ष के द्वारा सरकार पर जोरदार हमला बोला गया। जिसमें सरकार को विपक्ष की तरफ से जमकर आलोचना झेलनी पड़ी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कोई मुख्यमंत्री ऐसा नहीं है जिसने खुद के मुकदमे वापस लिए

उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज मुकदमे वापसी को लेकर के सरकार और विपक्ष के बीच में जमकर नोकझोंक हुई। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के द्वारा कई राजनीतिक लोगों पर मुकदमे वापस लिए गए। जिसका विवरण विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक को देना चाहिए। इसके अतिरिक्त नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री अभी तक ऐसा नहीं हुआ जिसने अपने मुकदमे वापस लिया हो।

बृजेश पाठक ने किया पलटवार बोले पिछली सरकार में आतंकी धाराओ वाले मुकदमे भी वापस लिए गए

विधानसभा में गहमा गहमी के दौरान विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को जवाब देते हुए कहा कि पिछली सरकार में गंभीर धाराओं वाले मुकदमे सरकार ने वापस लिए थे। यहां तक कि पिछली सरकार में आतंकी धाराओं वाले मुकदमे भी वापस लिए थे। इसके बाद सदन में जबरदस्त हंगामा हुआ। कानून मंत्री बृजेश पाठक ने सदन में सपा को कहा कि यह आतंकवादियों के समर्थक हैं। इसके साथ-साथ बृजेश पाठक ने कहा कि योगी सरकार ने पहली कैबिनेट ने किसानों का कर्ज माफ करने का प्रस्ताव पास किया था, तो वही सपा ने अपनी पहली कैबिनेट में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेने का प्रस्ताव पास किया था। बृजेश पाठक के इस बयान के बाद नेता प्रतिपक्ष ने कैबिनेट प्रस्ताव की मांग की है। जिसके बाद से ही सपा लगातार विधानसभा में हंगामा कर रही ही है।

आतंकियों का समर्थक कहने पर सपा का सदन में जमकर बवाल

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने अध्यक्ष पीठ से निवेदन किया कि सरकार यह दिखाए कहा पर समाजवादी पार्टी ने आतंकवादियों के मुकदमे वापस किये , इसके लिए सदन को थोड़ी देर स्थगित कर सरकार से प्रमाण पेश करने को कहा। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी यही नहीं रुके उन्होंने अब तक की सबसे बड़ा हमला सरकार पर बोला उन्होंने कहा इस सरकार ने उप मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री के मुकदमे वापस लिए 2017 से 2020 तक के रिकार्ड मांगे गए , दंगे के आरोपियों के मुकदमे इस सरकार ने वापस लिए। नेता प्रतिपक्ष कहा कि सबसे बडे आतंकवादी उस तरफ बैठे है, बगैर योगी आदित्यनाथ का नाम लिए कहा की कई आतंकवादी मुख्यमंत्री बन गए है।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा यह भाषा ठीक नहीं

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के लिए कहा की यह भाषा सही नही है, नेता प्रतिपक्ष ने सही भाषा का प्रयोग नही कर रहे है , जो कहा है उसे सदन की कार्यवाही से निकाला जाए , और नेता प्रतिपक्ष माफी मांगे।

Related posts

मऊ-वाहन चेकिंग के दौरान चार लाख रूपये बरामद, शहर कोतवाली के ढेकुलिया घाट पर की जा रही थी चेकिंग

piyush shukla

कानपुर: रिक्शा चालकों को लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, ऐसे बनाते थे शिकार

Shailendra Singh

तेज रफ्तार की शिकार बनी महिला, मौत

Rahul srivastava