September 27, 2021 12:56 am
featured देश

दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी

rain 1 दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी 
पिछले कुछ दिनों से देश के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते पहाड़ी इलाकों के साथ मैदानी इलाकों में लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।
राजधानी में भारी बारिश के आसार 
 देश के कई राज्य बारिश और बाढ़ से बेहाल हैं। जिसमें राजधानी दिल्ली भी एक है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। जिसके चलते अलर्ट जारी कर दिया गया है।
इन राज्यों में भी बारिश की चेतावनी

 

यूपी में येलो अलर्ट जारी, लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना  

हालांकि इसके अलावा बिहार, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल, अंडमान-निकोबार, कोंकण और गोवा में तेज बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, गुजरात, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं।
यूपी और बिहार में भी अलर्ट जारी 
यूपी में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने बांदा, ललितपुर, झांसी, आगरा, हमीरपुर, महोबा, इटावा और जालौन में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो 5 अगस्त तक यूपी में बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। इसके अलावा बिहार में भी दो दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने 4 अगस्त तक राज्य में व्यापक रूप से ज्यादा बारिश होने की भविष्यवाणी की है।
यूपी में अगले 48 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट
गौरतलब है कि पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। वहीं मैदानी इलाकों में भी रूक -रूक कर बारिश हो रही है। जिसके चलते लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

Related posts

ट्रैक्टर रैली दिल्लीः गृह मंत्रालय ने हिंसा के बाद लिया बड़ा फैसला, 31 जनवरी तक दिल्ली में रहेगा लाॅकडाउन

Aman Sharma

दाऊद इब्राहिम के करीबी जबीर सिद्दिक उर्फ जबीर मोती को लंदन के एक होटल से गिरफ्तार

Rani Naqvi

piyush shukla