featured उत्तराखंड देश

बारिश ने उत्तराखंड और हिमाचल में मचाई तबाही, मलबे में दबे कई घर, टूटी सड़कें

monsoon 1 बारिश ने उत्तराखंड और हिमाचल में मचाई तबाही, मलबे में दबे कई घर, टूटी सड़कें

पहाड़ी राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से कई जाने गई । हादसे के दौरान कई घर , होटल और करोड़ों के जान – माल का नुकसान हुआ है।

बारिश से सबसे ज्यादा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के इलाके को नुकसान पहुंचा है। जहां पर कई जगह पर लैंडस्लाइड हुआ है। इसकी वजह से जगह-जगह लंबा जाम लगा है और यहां पर आए टूरिस्ट फंस गए हैं।

बादल फटने से धर्मशाला में मची तबाही

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में बीते सोमवार से ही आसमान से तबाही बरस रही है। बादल फटने के कारण वहां पर भयकंर नुकसान हुआ है। तबाही की असली तस्वीरें तब सामने आईं जब वहां पर रेस्क्यू टीम पहुंची ।

लगातार मिल रहें हैं शव

रेस्कयू टीम ने बचाव कार्य करना शुरू किया । यहां से अब तक छह शव निकाले जा चुके हैं। धर्मशाला के पास गज्ज खड्ड में पानी किसी बड़ी नदी की तरह बह रहा है। मिले गए शवों में एक पंजाबी सिंगर का शव भी बरामद हुआ है। जो अपने दोस्तों के साथ धर्मशाला घूमने आए थे। हालांकि वहां पर अभी भी कई लोग लापता है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लिया था जायजा

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले की बोह घाटी में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया । बाद में प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने हुए नुकसान का जायजा लिया और क्षेत्र के प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंनें हर संभव मदद करने का भी वादा किया है।

उत्तराखंड में भी मची तबाही

वहीं गंगा का जल स्तर बढ़ने के बाद ऋषिकेश में भी प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। नदियों के उफान पर आने से बाढ़ जैसे हालात होने की संभावना है। इसी के साथ मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों तक नैनीताल, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ सहित कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Related posts

इंग्लैंड में 1अगस्त को होने टेस्ट सीरीज में मुरली विजय साबित होंगे भारत के आधार

mahesh yadav

बिहार में फिर कहर बरपा रहे नक्सली, सरेआम गोलियों से किसान को किया छलनी

mahesh yadav

गोमती नगर के निजी अस्पताल में पांच मरीजों की मौत

sushil kumar