cctv mumbai barish कई राज्यों में बारिश का कहर, कहीं बारिश से राहत तो कहीं आफत

देशभर के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश जारी है। राजधानी दिल्ली समेत मुंबई और बिहार तक बादल बरस रहे हैं। वहीं कई इलाकों में तेज बारिश होने से जलजमाव जैसे हालात पैदा हो गए हैं। तो दिल्ली में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कुछ इलाकों में पानी भर गया है।

विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी

बता दें मुंबई में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। कुछ इलाकों में घरों में भी पानी घुस गया है। वहीं मुंबई में बारिश और लैंड स्लाइड ने जबरदस्त तबाही मचाई है। जहां मरने वालों का आंकडा अब 32 हो चुका है। सिर्फ चैंबूर के हादसे में 19 की मौत हुई है, जहां पहाड़ का मलबा गिरा था।

इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश के आसार हैं। तेज हवा के साथ बादल बरस सकते हैं। वहीं गुजरात के दक्षिणी हिस्सों में मॉनसून की पहली बारिश में हर तरफ पानी ही पानी नजर आया। जिसके बाद भारी जल भराव से लोग परेशान दिखे।

इस बार सबसे अंत में आया मानसून

बताया जा रहा है कि पिछले 19 सालों में मानसून इस बार दो सप्ताह की अधिक देरी से दिल्ली पहुंचा है। आम तौर पर मानसून 27 जून तक दिल्ली पहुंच जाता है, और 8 जुलाई तक पूरे देश में छा जाता है। लेकिन इस बार दिल्ली में मानसून सबसे अंत में आया है।

1857 क्रांति के जनक मंगल पांडे की जयंती पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Previous article

यूपी में मंत्रिमण्डल विस्‍तार पर लग सकता है ग्रहण

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured