December 9, 2022 1:52 pm
featured खेल दुनिया देश

टोक्यो ओलिंपिक: भारत को मिलेगा दूसरा मेडल, मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन पहुंची सेमीफाइनल में

mukkebaaj टोक्यो ओलिंपिक: भारत को मिलेगा दूसरा मेडल, मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन पहुंची सेमीफाइनल में
टोक्यो ओलिंपिक में भारत को अभी तक एक ही मेडल मिला है। हालांकि अब यह कहा जा सकता है कि भारत का दूसरा मेडल भी पक्का हो गया है।
सेमीफाइनल में पहुंची  लवलिना बोरगोहेन 
जैसे ही भारतीय महिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन चीनी ताइपे की चिन निएन चेन को हराया उसी समय भारत का एक और मेडल पक्का हो गया। भारतीय महिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन चीनी ताइपे की चिन निएन चेन को हराकर 69 किलोग्राम वेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। तीनों राउंड में लवलिना ने प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को टिकने नहीं दिया।
4-1 से जीता मुकाबला
पहले राउंड में 5 में से 3 जजों ने लवलिना के पक्ष में फैसला सुनाया है। दूसरे राउंड में सभी 5 जजों ने लवलिना को विजेता पाया। तीसरे राउंड में 4 जजों ने लवलिना को बेहतर बताया। इस तरह लवलिना ने 4-1 से मुकाबला जीता।
सेमीफाइनल में पहुंचते ही मेडल हुआ पक्का 
बॉक्सिंग में सेमीफाइनल में पहुंचते ही मेडल पक्का हो जाता है। लवलिना का सेमीफाइनल मुकाबला 2019 की वर्ल्ड चौंपियन तुर्की की एना लाइसेंको से होगा। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने इस ओलिंपिक में भारत के लिए पहला मेडल जीता है। उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया
मेडल जीतने वाली दूसरी महिला बनी लवलिना
 लवलिना ओलिंपिक में मेडल जीतने वाली भारत की सिर्फ दूसरी भारतीय महिला मुक्केबाज बन गई हैं। उनसे पहले एमसी मेरीकॉम ने 2012 लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज जीता था। पुरुष-महिला मिलाकर लवलिना बॉक्सिंग में ओलिंपिक मेडल जीतने वालीं तीसरी भारतीय हैं। पुरुषों में विजेंदर सिंह ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज जीता था।

Related posts

दीपावली के दिन बाबा केदार के धाम पर पीएम मोदी ने टेका माथा

piyush shukla

ललित कुमार ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी की ली सदस्यता, कई ओर लोग भी शामिल

Rahul

फिलीपींस में बम धमाका,2 की मौत और 37 घायल

rituraj