Screenshot 165 आज वाराणसी के दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, भारत-जापान की दोस्ती के प्रतीक ‘रूद्राक्ष’ करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि वीरवार को वाराणसी दौरे पर रहेंगे। वह करीब आठ महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं।

15 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी ने बीते बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

Screenshot 165 आज वाराणसी के दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, भारत-जापान की दोस्ती के प्रतीक ‘रूद्राक्ष’ करेंगे उद्घाटन

 

Screenshot 161 आज वाराणसी के दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, भारत-जापान की दोस्ती के प्रतीक ‘रूद्राक्ष’ करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कई चीजों का उद्घाटन करेंगे। वो यहां जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करेंगे, जो प्राचीन शहर काशी की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक प्रस्तुत करेगा। इसके

 

Screenshot 162 आज वाराणसी के दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, भारत-जापान की दोस्ती के प्रतीक ‘रूद्राक्ष’ करेंगे उद्घाटन

 

वाराणसी आने के एक दिन पहले पीएम मोदी ने बुधवार को काशी दौरे को लेकर कई ट्वीट किए। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा- कल 15 जुलाई को मैं काशी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला का उद्घाटन करने के लिए रहूंगा। ये कार्य काशी और पूर्वांचल के लोगों के लिए श्ईज ऑफ लिविंगश् को आगे बढ़ाएंगे।

Screenshot 163 आज वाराणसी के दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, भारत-जापान की दोस्ती के प्रतीक ‘रूद्राक्ष’ करेंगे उद्घाटन

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे वाराणसी में एक कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करने में खुशी हो रही है। जापानी सहायता से बना यह अत्याधुनिक केंद्र वाराणसी को सम्मेलनों के लिए एक आकर्षक केंद्र बना देगा और इस प्रकार शहर में अधिक पर्यटकों और व्यापारियों को आकर्षित करेगा।

उन्होंने आगे लिखा कि काशी के लिए हमारा विजन आने वाली पीढ़ियों के लिए गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है। इसी भावना से सिपेट जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण परियोजनाओं और करखियांव में आम के साथ-साथ सब्जियों के लिए इंट्रीग्रेटेड पैक हाउस की आधारशिला रखेंगे।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि काशी में जिन प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें गोदौलिया में मल्टी लेवल पार्किंग, पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स, वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर तीन लेन का फ्लाईओवर ब्रिज शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम किया है। इन्हीं प्रयासों के तहत बीएचयू अस्पताल में 100 बेड के एमसीएच विंग का उद्घाटन किया जाएगा। यह परियोजना काशी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को आसानी से सुलभ बनाएगी।

Screenshot 164 आज वाराणसी के दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, भारत-जापान की दोस्ती के प्रतीक ‘रूद्राक्ष’ करेंगे उद्घाटन

आपको बता दें कि पिछली बार पीएम मोदी देव दीपावली के दिन काशी आए थे। बताया जा रहा है कि इस बार के दौरे पर प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और अपने काशी विश्वनाथ धाम निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे। आज पांच घंटे तक पीएम मोदी काशी में रहेंगे। जानकारी के मुताबिक बुधवार की देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समीक्षा के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं।

केजीएमयू की इस पहल से अब कोरोना जांच में आएगी तेजी, जानिए कैसे

Previous article

यूपी में मानसून नहीं दे रहा साथ, इन 67 जिलों में सूखे का खतरा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured