sonia सोनिया गांधी ने संसद ग्रुप का किया गठन, अधीर रंजन ही रहेंगे लोकसभा में विपक्ष के नेता

कल यानी 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। जिससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कामकाज को प्रभावी और सुविधाजनक बनाने के लिए दोनों सदनों में पार्टी के नेताओं की जिम्मेदारी तय कर दी है।

बेहतर कामकाज के लिए दो ग्रुप का गठन

सोनिया गांधी ने दोनों सदनों में पार्टी के बेहतर कामकाज के लिए दो ग्रुप का गठन किया। ये ग्रुप रोजाना बैठक करेंगे और पार्टी की रणनीति बनाएंगे। सत्र से पहले सोनिया के इस फैसले को काफी अहम माना जा रहा है। इसी के साथ ये साफ हो गया कि अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता बने रहेंगे। वहीं राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नेता होंगे।

लोकसभा और राज्यसभा ग्रुप में नेता

ग्रुप के गठन के मुताबिक लोकसभा में इस दल में अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, मनीष तिवारी, के. सुरेश, मनिकम टैगोर, शशि थरूर और रवनीत बिट्टू शामिल हैं। तो राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल सरकार के खिलाफ विपक्ष का नेतृत्व करेंगे।

सोनिया गांधी की पार्टी सांसदों के साथ बैठक

वहीं शाम 6 बजे सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों की वर्चुअली बैठक बुलाई है। मानसून सत्र से पहले सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुटी हैं, और बैठकों का दौर जारी है। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस ने PSG की बैठक बुलाई थी। बैठक की अगुवाई सोनिया गांधी ने की, जिसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे थे।

पासपोर्ट बनवाने के लिए अब नहीं करना होगा इंतजार, जानिए क्या है नया नियम

Previous article

Terrorist Attack In Lucknow: संदिग्धों ने कहा ASQIAS के लिए काम करना फक्र की बात, पढ़ें पूरी खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured