January 17, 2022 12:53 am
featured देश

राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में आज से खुले स्कूल, कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी

up school राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में आज से खुले स्कूल, कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी

पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। जिसके चलते दिल्ली सरकार के साथ कई अन्य राज्यों ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है।

आज से शुरू हुई फिजिकल कक्षाएं

जैसे ही कोरोना के मामले कम हुए वैसे ही राज्यों सरकारों ने स्कूल खोलने का फैसला किया । ताकि एक बार फिर शिक्षा को सुचारू रूप से शुरू किया जा सके। इस दौरान आज से कई राज्यों के स्कूलों में फिजिकल कक्षाएं लगेंगी।

16 अगस्त से ऑफलाइन कक्षाएं, अंतिम दौर में तैयारियां

 

कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी

स्कूल खोलने के साथ सरकार ने इस बात की भी अपील की है कि स्कूल में कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी होगा। स्कूलों को फिर से खोलने के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी एसओपी का पालन करना होगा। मास्क, हैंड सैनिटाइज़र और सामाजिक दूरी बनाए रखना सभी छात्रों, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए आवश्यक है।

Good News: सीएम योगी का बड़ा फैसला, 16 अगस्‍त से खुलेंगे सभी स्‍कूल, पढ़ें पूरी खबर     
इन राज्यों में भी आज से खुले स्कूल
दिल्ली

राजधानी दिल्ली में स्कूल कक्षा 9 से 12 के लिए आज से खुल रहें हैं। हालांकि इसके साथ राज्य में कॉलेज और कोचिंग संस्थान भी आज से खुल रहे हैं। राज्य सरकार ने 50 फीसदी छात्रों के साथ कक्षाएं चलाने की अनुमति दी है।

 

up school राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में आज से खुले स्कूल, कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी

तमिलनाडु में भी खुले स्कूल

तमिलनाडु में भी कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूल, कॉलेज और पॉलिटेक्निक संस्थान आज से खुल रहे है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस में कहा गया है कि राज्य में मेडिकल और प्रोफेशनल दोनों कॉलेजों के लिए कक्षाएं शुरू हो रही हैं।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार ने भी आज से स्कूल खोलने का निर्णय किया है। राज्य में कक्षा 6 से 12 तक के स्कूलों को खोला जा रहा है। स्कूल 50 फीसदी क्षमता के साथ फिर से खुलेंगे।

स्कूल

राजस्थान सरकार ने भी दिए स्कूल खोलने के निर्देश

राजस्थान में भी आज से कक्षा 9 से 12 तक के लिए निजी और सरकारी स्कूलों को खोला जा रहा है। स्कूलों को अलग-अलग कक्षाओं के छात्रों के आने-जाने का समय अलग-अलग रहेगा। ताकि एक साथ सभी छात्र-छात्राओं का जमावड़ा न हो और कोरोना को बढ़ावा ना मिले।

 

लखनऊ: इस दिन से खुलेंगे यूपी के स्कूल, सरकार ने जारी किया आदेश

त्रिपुरा

त्रिपुरा सरकार ने भी कक्षा 6 से 12 के छात्रों के साथ-साथ अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। कक्षाओं में उपलब्ध स्थान के आधार पर सभी स्कूलों को सिंगल या डबल शिफ्ट में काम करना होगा।

 

Related posts

नाग पंचमीः आज न करें जीवित नाग की पूजा, ऐसा करने से ये होगा नुकसान

Shailendra Singh

युनानी इतिहासकार ने गीजा के ग्रेट पिरामिड में ढूंढा नया तथ्य

Breaking News

म्यामां की नेता आंग सान सू की ने कहा कि म्यामां में पत्रकारों को कानून तोड़ने की सजा दी गई

rituraj