featured देश

कैबिनेट विस्तार से पहले दिग्गज मंत्रियों का इस्तीफा, रविशंकर प्रसाद-प्रकाश जावड़ेकर ने दिया इस्तीफा

ravishankar prasad 2 e1615277459609 कैबिनेट विस्तार से पहले दिग्गज मंत्रियों का इस्तीफा, रविशंकर प्रसाद-प्रकाश जावड़ेकर ने दिया इस्तीफा

मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पहला कैबिनेट विस्तार करने जा रही है। लेकिन इस विस्तार से पहले कई बड़े मंत्रियों के इस्तीफों की खबर ने सबको चौंका दिया है। कई दिग्गजों के बाद अब कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावडेकर ने भी विस्तार से पहले इस्तीफा दे दिया है।

इन मंत्रियों ने भी दिया इस्तीफा

बता दें इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, संतोष गंगवार, डॉ. हर्षवर्धन, बाबुल सुप्रियो, राव साहेब दानवे पाटिल, सदानंद गौड़ा, देबोश्री चौधरी, संजय धोत्रे, रतन लाल कटारिया और प्रताप सारंगी इस्तीफा दे चुके हैं।

थावर चंद गहलोत को भी मंत्रिमंडल से हटाया

यही नहीं कैबिनेट विस्तार से सबसे पहले थावर चंद गहलोत को भी मंत्रिमंडल से हटाया गया है। वो सामाजिक न्याय और आधिकारिकता मंत्री थे। इसके अलावा थावर चंद गहलोत के पास राज्यसभा में नेता सदन और बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य का अहम पद भी था। अब उन्हें कर्नाटक का राज्यपाल बना दिया गया है।

रमेश पोखरियाल ने दिया खराब स्वास्थ्य का हवाला

जानकारी के मुताबिक रमेश पोखरियाल को खराब स्वास्थ्य की वजह से कैबिनेट से हटाया गया है। दरअसल कोरोना होने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। ऐसे में अब उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया जा रहा है।

संतोष गंगवार ने दिया इस्तीफा

तो केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने उम्र का हवाला देते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। गंगवार के इस्तीफे से संभावना है कि यूपी कोटे से किसी नए चेहरे को शामिल किया जा सकता है। बता दें संतोष गंगवार बरेली सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे।

Related posts

तीन-सदस्यीय पोल पैनल में हुआ मतभेद, चुनाव आयुक्त ने दिया ये बयान

Trinath Mishra

कृषि कानून वापस होने से संतुष्ट नहीं राकेश टिकैत, कहा -अभी वापस नहीं होगा आंदोलन, अभी कई मुद्दे बाकी

Rani Naqvi

लालू यादव के बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी

Aman Sharma