September 21, 2021 2:03 am
featured यूपी

मिशन 2022: दलित शोषित पिछड़ा अधिकार दल (युवा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल

मिशन 2022: दलित शोषित पिछड़ा अधिकार दल (युवा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस लगातार अपनी जड़ों को मजबूत करने में जुटी है। इसी क्रम में शनिवार को सैकड़ों लोगों को यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने पार्टी की सदस्‍यता दिलाई।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज दलित शोषित पिछड़ा अधिकार दल (युवा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल राय प्रजापति को संगठन के सैकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस की सदस्‍यता दिलाई। राहुल राय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के मूल्यों और आदर्शों से प्रेरित होकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर प्रदेश संगठन सचिव अनिल यादव, पिछड़ा वर्ग विभाग के राम गणेश प्रजापति और राजीव मिश्रा मौजूद रहे।

प्रजापति समाज की सत्‍ता में भागीदारी की बात

इस मौके पर बोलते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रजापति समाज के युवाओं को संगठन से लेकर सत्ता में भागीदारी दिलाने की बात दोहराई। वहीं, यूपी कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज यादव ने पिछड़ा वर्ग समाज को कांग्रेस से जुड़कर अपने मुद्दों की लड़ाई राष्ट्रीय स्तर पर लड़ने की सोंच का समर्थन किया।

कल लखनऊ में होंगे श्रीनिवासी बीवी

गौरतलब है कि कल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी लखनऊ में होंगे। इस दौरान वे उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। साथ ही चुनाव को लेकर रणनीति एवं चुनाव में संगठन की भूमिका को भी परखेंगे।

पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो श्रीनिवास का लखनऊ काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल, चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में यूथ टीम को मजबूत करेगी। श्रीनिवास के इस दौरे के वक्त पार्टी में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चाएं होंगी और पार्टी की जीत को लेकर मंथन किया जाएगा।

Related posts

झारखंड में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को मुठभेड़ के दौरान किया ढेर

bharatkhabar

अधिकारियों ने घरो में जबरन घुसकर उतरवाए पार्टियों के झंडे!

kumari ashu

पश्चिम मध्य रेलवे में ट्रेड अपरेंटिस निकली 561 वैकेंसी, जानें क्या है योग्यता

Aman Sharma