January 29, 2022 3:49 pm
featured दुनिया देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा, जो बाइडन से भी करेंगे मुलाकात !

सहारनपुरः गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निःशुल्क राशन वितरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर जिले की रहने वाली गृहणी कमलेश से वर्चुअल संवाद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों को तय किया जा रहा है। ऐसे में अगर हालात सही रहे तो पीएम मोदी 22 से 27 सितंबर के अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं।

अफगानिस्तान को लेकर संयुक्त राष्ट्र करेगा बैठक, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

 

 

वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क की करेंगे यात्रा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के आखिरी दिनों में अमेरिका के दौरे पर जा सकते है। इस दौरान वो वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क की यात्रा भी करेंगे। हालांकि इस साल की शुरुआत में राष्ट्रपति जो बाइडन के पदभार संभालने के बाद से ये पीएम मोदी का पहला अमेरिकी दौरा रहेगा।

 

मोदी और जो बाइडन की पहली मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच ये पहली मुलाकात होगी। इससे पहले ये दोनों नेता वर्चुअल समिट में मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि इससे पहले दोनों की मुलाकात होनी थी। लेकिन भारत में कोरोना की दूसरी लहर के चलते वो नहीं नहीं हो सकी। जिसके बाद अब यह कयास लगाए जा रहें हैं कि जल्द ही दोनों मुलाकात करेंगे।

 

biden and modi 1623296879 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा, जो बाइडन से भी करेंगे मुलाकात !

दो साल बाद पीएम का अमेरिका दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 साल बाद अमेरिका के दौरें पर जाएंगे। इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करने की भी उम्मीद है। इससे पहले पीएम मोदी ने आखिरी बार सितंबर 2019 में अमेरिका का दौरा किया था। जब तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया था।

 

narendra modi washington प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा, जो बाइडन से भी करेंगे मुलाकात !

Related posts

अयोध्याः रामलला के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं की टकराई कार, 3 की मौत, 2 घायल

Shailendra Singh

मांगों को लेकर लामबंद हुए कर्मचारी,आरपार की लड़ाई के लिए कसी कमर

Shailendra Singh

किसान महापंचायत की वार्ता हुई विफल, मिनी सचिवालय का किया रुख

Nitin Gupta