featured देश

शिवसेना के नाम-निशान पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC ने शिंदे गुट से उद्धव की याचिका पर जवाब मांगा

shivsena शिवसेना के नाम-निशान पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC ने शिंदे गुट से उद्धव की याचिका पर जवाब मांगा

 

शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और निशान सौंपे जाने के खिलाफ उद्धव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक नहीं लगाई है। हालांकि, उद्धव गुट और शिंदे के खेमे को नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में जवाब मांगा है।

यह भी पढ़े

गुजरात: बारात ले जा रही बस में अचानक लगी आग

 

CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि अभी इस स्थित में हम ऑर्डर पर रोक नहीं लगा सकते हैं। शिंदे गुट ने चुनाव आयोग के सामने खुद को साबित किया है। उद्धव गुट की ओर वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने पैरवी की। उन्होंने अदालत से यथास्थिति बनाए रखने की मांग की थी। हालांकि कोर्ट ने ऐसा कोई ऑर्डर पास नहीं किया। शिंदे गुट ने भी उद्धव की याचिका से पहले सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की थी। जिसमें मांग की गई थी कि कोर्ट कोई भी फैसला देने से पहले उनका पक्ष जरूर सुने।

5821022320230220274l 1676956861 शिवसेना के नाम-निशान पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC ने शिंदे गुट से उद्धव की याचिका पर जवाब मांगा

चुनाव आयोग से शिवसेना का नाम और निशान छीने जाने के फैसले पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि इस देश में सभी संस्थाएं खत्म हो गई हैं। लोकतंत्र की हत्या हो गई है, तो अब एक ही आशा बची है- सर्वोच्च न्यायालय। हम वहां जाएंगे और न्याय की गुहार लगाएंगे।

Related posts

नमो ऐप से जुड़ने के लिए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शेयर की वीडियो, बताया इनोवेटिव

mohini kushwaha

राजस्थान: गहलोत की टीम ‘स्पेशल 15’ का शपथ ग्रहण पूरा, 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्री बनाए गए

Saurabh

TokyoOlympics2020: पीवी सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी, अकाने यामागुची को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह

pratiyush chaubey