featured देश राजस्थान

कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर गहलोत छोड़ेंगे CM की कुर्सी ? राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने से किया इनकार

gehlot pilot 650 071420112920 कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर गहलोत छोड़ेंगे CM की कुर्सी ? राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने से किया इनकार

 

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं । कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर अभी तक कोई भी फैसला नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े

ईरान में लगातार हिजाब पर बढ़ रहा है विवाद, पांचवे दिन भी प्रदर्शन जारी, अब तक 3 की मौत-220 घायल

 

हालांकि 17 अक्टूबर को पता चल जाएगा की कुर्सी पर कौन बैठेगा । इस दिन कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव होना है। चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर को आएंगे। लेकिन राहुल गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से पहले ही इन्कार कर चुके हैं। ऐसे में ये तो अब यह तय है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करेंगे। जिसकी चर्चाएं पुरे जोरों शोरों से हो रही हैं ।

 

94039397 कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर गहलोत छोड़ेंगे CM की कुर्सी ? राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने से किया इनकार

राहुल गांधी को मनाने की तैयारी

पार्टी अभी भी राहुल गांधी को मनाने में लगी है लेकिन केरल में राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने के सवाल पर कहा कि मैं अपने स्टैंड पर कायम हूं। राहुल पहले भी किसी गैर गांधी को अध्यक्ष बनाने की बात कर चुके हैं। उदयपुर में एक व्यक्ति-एक पद पर हमने जो फैसला किया था, वह कायम रहेगा। वहीं दूसरी तरफ गहलोत राहुल गांधी से मिलने केरल पहुंचे हैं। गहलोत राहुल गांधी से मिलकर आखिरी बार उन्हें अध्यक्ष बनने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे।

 

rahul-gandhi

 

राहुल गांधी के इस बयान से भी साफ है कि गहलोत को अध्यक्ष बनने पर सीएम पद छोड़ना होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के नहीं मानने पर कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर नामांकन करने के साथ ही CM पद छोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अध्यक्ष का पद एक व्यक्ति-एक पद के दायरे में नहीं आता, लेकिन इतिहास में कोई कांग्रेस अध्यक्ष मुख्यमंत्री नहीं रहा, इसलिए फैसला करना पड़ेगा।

 

ashok gahlot कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर गहलोत छोड़ेंगे CM की कुर्सी ? राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने से किया इनकार

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गहलोत ने पहले ही अपने पद को छोड़ने के संकेत दिए हैं। गहलोत ने कहा, ‘राहुल गांधी नहीं माने तो फार्म भरना होगा। मेरे बारे में भावना बन गई है इसलिए उसका सम्मान करते हुए मैं फॉर्म भरूंगा।’

Related posts

Delhi MCD Integration Bill: लोकसभा में पेश हो सकता है दिल्ली एमसीडी एकीकरण बिल, जानिए भाजपा को क्या होगा फायदा

Neetu Rajbhar

प्रतापगढ़ में दिखी अपना दल विधायक की गुंडई, टोल कर्मियों की हुई पिटाई

Aditya Mishra

मुजफ्फरनगर: भाजपा और रालोद नेताओं के बीच जमीन से ट्विटर तक जंग, अजित सिंह ने पीएम को घेरा

Pradeep Tiwari