pm narendra modi 1624975609 टोक्यो ओलंपिक: भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ा रहे पीएम मोदी, देखिए LIVE संवाद

परीक्षा आने से पहले छात्रों को प्रोत्साहन करना हो, या किसी बड़े टूर्नामेंट पर जाने से पहले खिलाड़ियों को हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे रहते हैं। इसी कड़ी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीट्स से बात कर उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं।

टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से संवाद कर रहे हैं। पीएम जिन खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं, उनमें एमसी मैरीकॉम, सानिया मिर्जा, दीपिका कुमारी और नीरज चोपड़ा जैसे चर्चित नाम हैं।

एथलीटों का मनोबल बढ़ा रहे पीएम

बता दें कि पीएम मोदी ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने से पहले एथलीटों का मनोबल बढ़ा रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की तैयारियों का जायजा भी लिया था। याद हो कि पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कुछ एथलीटों के संघर्ष की चर्चा की थी। इसके साथ ही उन्होंने देशभर से खिलाड़ियों का पूरे दिल से समर्थन करने की अपील की थी।

ये मंत्री भी मौजूद

जानकारी के मुताबिक ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीटों के साथ संवाद के दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री नीतीश प्रमाणिक और कानून मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल हैं।

18 खेलों के 126 एथलीट लेंगे हिस्सा

भारत से टोक्यो ओलंपिक में 18 खेलों के 126 एथलीट हिस्सा लेंगे। ये भारत की ओलंपिक में जा रही अबतक की सबसे बड़ी टुकड़ी है। जहां भारत 18 खेलों के 69 इवेंट्स में हिस्सा लेगा। जो भारत द्वारा अबतक के सबसे ज्यादा इवेंट्स में हिस्सा लिया जा रहा है। इस बार एथलीटों के शामिल होने को लेकर भी कई चीजें पहली बार हो रही हैं।

उत्तराखंड: कौन होगा अगला नेता प्रतिपक्ष ? अब राहुल गांधी करेंगे फैसला

Previous article

सड़क निर्माण के क्षेत्र में अग्रणी राज्य हो रहा यूपी – केशव प्रसाद मौर्य

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured