January 21, 2022 6:17 am
featured देश

ओमिक्रॉन संकट के बीच दिल्ली में येलो अलर्ट, फिर से लागू हुई GRAP प्रणाली

Kejriwal 1 ओमिक्रॉन संकट के बीच दिल्ली में येलो अलर्ट, फिर से लागू हुई GRAP प्रणाली

देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच अब देश की राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। मंगलवार से दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीएम केजरीवाल ने इसका ऐलान कर दिया है।

ओमिक्रॉन संकट के बीच दिल्ली में येलो अलर्ट

देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच अब देश की राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। मंगलवार से दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीएम केजरीवाल ने इसका ऐलान कर दिया है। ओमिक्रॉन और कोरोना को लेकर मंगलवार यानी आज सीएम अरविंद केजरीवाल ने आलाधिकारियों की बैठक रखी ली थी। हाई लेवल बैठक में लिए फैसले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते हालातों के मद्देनजर दिल्ली में लेवल वन येलो एलर्ट जारी कर दिया गया है।

जानिए, क्या-क्या रह सकते हैं प्रतिबंध?

वहीं दिल्ली मे येलो अलर्ट के साथ ही कई पाबंदियां भी लगाई गई हैं। येलो अलर्ट जारी होने के बाद स्कूल-कॉलेज से लेकर सिनेमाघर, जिम, बैंक्वेट हॉल समेत कई दूसरी सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा। वहीं, मेट्रो और दूसरे सार्वजनिक परिवहन सेवाएं 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलाई जाएंगी। दिन में बाजारों में दुकानें ऑड-ईवन फार्मूले के हिसाब से खुलेंगे। शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया जाएगा।

दो दिन से 0.5% से ऊपर है संक्रमण दर

वहीं पाबंदियों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में लगातार दो दिन तक संक्रमण दर 0.5% से ऊपर आ रहे थे। ऐसे में कोरोना संक्रमण दर 26 दिसंबर को 0.55% और 27 दिसंबर को 0.68% थी। इसलिए ‘येलो अलर्ट’ लागू करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केसेस भी सबसे अधिक दिल्ली में मिले हैं। राजधानी में सोमवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमण दर 0.50 फीसदी से ज्यादा रहा था।

Related posts

रूस ने अमेरिका के लड़ाकू विमानों को रोका..

Rozy Ali

भाजपा सरकार बनते ही अपराध मुफ्त हुआ यूपी : रामचन्द्र यादव

Shailendra Singh

विदेशी निवेशकों के जरिये  750 मिलियन डालर जुटाने में सफल रही भारती एयरटेल

Trinath Mishra