November 28, 2021 11:36 pm
featured देश

क्या दिल्ली में 2 दिन का लगेगा लॉकडाउन ? गैस चैंबर’ बनी दिल्ली मुद्दे की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से किया सवाल

supreme court 1630531682 क्या दिल्ली में 2 दिन का लगेगा लॉकडाउन ? गैस चैंबर' बनी दिल्ली मुद्दे की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से किया सवाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में त्योहारों पर हुई आतिशबाजी के बाद वायु प्रदूषण के स्तर में लगातार हो रही बढ़ोतरी का मुद्दा अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंच चुका है। दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को सलाह देते हुए कई सवाल किए है| सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ” केंद्र हमें बताएं कि हम एयर क्वालिटी इंडेक्स को 500 से कम से कम 200 अंक को कैसे कम कर सकते हैं। कुछ जरूरी उपाय करने की जरूरत है। क्या आप 2 दिन का लॉक डाउन या कुछ और इसके बारे में सोच सकते हैं? लोग कैसे रह सकते हैं?

दिल्ली वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई के दौरान तीन न्यायाधीशों की बेंच मौजूद थी। इस मामले की सुनवाई के लिए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एंड वी रमन, चीफ जस्टिस ऑफ डीवाई चंद्रचूड़, चीफ जस्टिस सूर्यकांत शामिल थे। साथ ही सुनवाई के दौरान पंजाब हरियाणा दिल्ली उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार के वकील भी मौजूद थे। गौरतलब है कि दिल्ली गैस चैंबर जैसी स्थिति को लेकर त्योहारों पर हुई आतिशबाजी और पराली जलाना मुख्यकारण रहा है।

आपको बता दें बीते कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार एयर क्वालिटी इंडेक्स करीब 500 है। साथ ही दिल्ली के कई शहरों की भी हालात काफी बुरे हैं जहां सांस लेना काफी मुश्किल हो रहा है। इसी के साथ धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ रही है जिससे तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

Related posts

राजस्थान में फिर मानसून हुआ सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

Nitin Gupta

नगरोटा साजिश में मिले पाकिस्तान के खिलाफ सबूत, विदेश मंत्रालय ने दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब

Trinath Mishra

एमसीडी चुनाव : नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं का राहुल के निवास पर प्रदर्शन

Anuradha Singh