Breaking News featured उत्तराखंड यूपी राज्य

उत्तर प्रदेश: क्या 21 साल पुराना परिसंपत्ति विवाद होगा समाप्त? सीएम योगी से मिलने पहुंचे सीएम धामी

yogi उत्तर प्रदेश: क्या 21 साल पुराना परिसंपत्ति विवाद होगा समाप्त? सीएम योगी से मिलने पहुंचे सीएम धामी

उत्तर प्रदेश || उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे पर है। ऐसे में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बीच आज की यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस मुलाकात के दौरान यूपी और उत्तराखंड  परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर बैठक की जाएगी। बैठक का आयोजन आज यानी गुरुवार को किया गया है बैठक के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास स्थल पहुंच चुके हैं और इस मुलाकात के बाद सुबह 10:00 बजे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर बैठक आयोजित की गई है इस बैठक में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे।

ऐसे में सवाल यह है कि विधानसभा चुनाव 2022 से पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्ति विवाद का हल होगा या नहीं। हालांकि यह मामला 21 वर्ष पुराना है।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच अभी भी ऐसे कई परिसंपत्तियों के मामले हैं जो कोर्ट में निलंबित हैं। जिसको बातचीत के माध्यम से हल करने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने आए हैं और इसको लेकर जल्द ही बैठक शुरू होने वाली है। 

इसके अलावा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में परिवहन संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद है आपको बता दें करीब 500 करोड रुपए की संपत्ति बंटवारे को अभी तक समझाया नहीं गया है वहीं दिल्ली में लीज पर ली गई भूमि पर उत्तर प्रदेश ने आलीशान बिल्डिंग बनाई है और उत्तराखंड को नहीं बनाने दिया जा रहा इसी प्रकार लखनऊ में करोड़ों की संपत्ति का बंटवारा अभी भी बाकी है। 

Related posts

उत्तराखंड सरकार ने स्कूली बच्चों के अभिभावकों को दी बड़ी राहत, फीस विवाद पर दिया बड़ा फैसला..

Mamta Gautam

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मंगोलिया की यात्रा पर

Trinath Mishra

आग में जल रहे थे पति-पत्नी, पुलिस ने जान पर खेलकर बचाई दोनों की जान

mahesh yadav