January 29, 2022 6:32 am
featured देश

ममता बनर्जी ने की उपचुनाव करवाने की मांग, कहा- कोरोना कंट्रोल में है उपचुनाव का एलान हो जाना चाहिए

mamta ममता बनर्जी ने की उपचुनाव करवाने की मांग, कहा- कोरोना कंट्रोल में है उपचुनाव का एलान हो जाना चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से राज्य में उपचुनाव करवाने की मांग की है। ममता बनर्जी ने कोरोना की स्थिति कंट्रोल में होने का हवाला देते हुए कहा कि चुनाव आयोग को उपचुनाव का एलान करना चाहिए।

ममता बनर्जी ने की उपचुनाव करवाने की मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी शुभेंदु अधिकारी से हार गईं थी। जिसके बाद अब पश्चिम बंगाल में उपचुनाव का समय नजदीक आ गया है। लेकिन कोरोना को देखते हुए अभी तक चुनाव आयोग की ओर से कोई एलान नहीं किया गया है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि राज्य में कोरोना की स्थिति अब पूरी तरह से कंट्रोल में है। उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग को उपचुनाव का एलान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को वोट डालने और विधानसभा के लिए चुने जाने का अधिकार है।

‘कोरोना कंट्रोल में है उपचावों की घोषणा करनी चाहिए’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। लोगों को वोट डालने और विधानसभा के लिए चुने जाने का अधिकार है। चुनाव आयोग को उपचुनावों की घोषणा करनी चाहिए क्योंकि हमें लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं करनी चाहिए।”

शुभेंदु अधिकारी से हारीं थी ममता बनर्जी

टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराया था। अब ऐसे में ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उपचुनाव लड़ना जरूरी है। ममता बनर्जी के लिए विधानसभा उप चुनाव का रास्ता खाली करते हुए राज्य की सत्ताधारी दल टीएम नेता शोबन देव ने विधायक पद से इस्तीपा दे दिया है। जिसके बाद अब भवानीपुर विधानसभा में उपुचनाव होने हैं। ममता बनर्जी भवानीपुर से उपचुनाव लड़ेंगी। यह विधानसभा सीट ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट है।

नंदीग्राम सीट से लड़ा था ममता बनर्जी ने चुनाव

ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के विरोध में नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था। हालांकि भवानीपुर ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है लेकिन उसके बाद भी ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया और हार गईं।

सर्वदलीय बैठक में शामिल होगी टीएमसी

अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति पर 26 अगस्त को विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग होनी है। इस सर्वदलीय बैठक में टीएमसी भी भाग लेगी। ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी 26 अगस्त को अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति पर विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग में भाग लेगी। बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर 26 अगस्त को संसद में विभिन्न दलों के नेताओं को अफगानिस्तान के घटनाक्रम से अवगत कराएंगे।

Related posts

लालू के बाद तेजस्वी यादव ने किया नीतीश पर वार

Rani Naqvi

राजस्थान में भारतीय सेना का सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास ‘दक्षिण शक्ति’, थर-थर कांपा पाकिस्तान

Saurabh

उत्तराखंड में चीनी सेना ने घुसपैठ नहीं, उल्लंघन किया: पर्रिकर

bharatkhabar