featured देश

तमिलनाडु में भारी बारिश से हाहाकार, अब तक 14 लोगों की मौत, हजार से ज्यादा झोपड़ी और मकान क्षतिग्रस्त

1600x960 1395440 12 तमिलनाडु में भारी बारिश से हाहाकार, अब तक 14 लोगों की मौत, हजार से ज्यादा झोपड़ी और मकान क्षतिग्रस्त

तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं। हर जगह पानी ही पानी भर चुका है। चेन्नई में भारी बारिश लोगों के लिए काल बन रही है। भारी बारिश और बाढ़ से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

pjimage 2021 11 09T165626.966 1 तमिलनाडु में भारी बारिश से हाहाकार, अब तक 14 लोगों की मौत, हजार से ज्यादा झोपड़ी और मकान क्षतिग्रस्त

भारी बारिश से हाहाकार, अब तक 14 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं। हर जगह पानी ही पानी भर चुका है। चेन्नई में भारी बारिश लोगों के लिए काल बन रही है। यहा भारी बारिश और बाढ़ से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। चेन्नई और आसपास के चेंगलपेट, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और विल्लुपुरम में बुधवार शाम से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते गलियों में पानी भर गया। झुग्गियों में रहने वाले लोगों को खासा नुकसान पहुंचा है।

तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में दो और लोगों की मौत

वहीं भारी बारिश के बाद प्रशासन भी बड़े पैमान पर राहत और बचाव अभियान चलाए हुए है। हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में भारी बारिश से दो और लोगों की मौत हो गयी। भारी बारिश के कारण अबतक 157 मवेशियों की मौत हो गयी है। राज्य में भारी बारिश से तबाही मची हुई है जिसमें 1146 झोपड़ी और 237 मकान क्षतग्रिस्त हो गए हैं।

सीएम रेड्डी ने स्थिति की समीक्षा करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को अधिकारियों को सतर्क रहने और तूफानी मौसम के मद्देनजर समय-समय पर स्थिति की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। सीएम ने विशेष रूप से नेल्लोर और चित्तूर जिलों में भारी बारिश को देखते हुए हाई अलर्ट का आह्वान किया। वहीं भारी बारिश के चलते उड़ाने भी स्थगित कर दी गई हैं। चेन्नई एयरपोर्ट ने एक ट्वीट में कहा, “भारी बारिश और हवाओं के कारण चेन्नई हवाई अड्डे पर आगमन गुरुवार को दोपहर एक बजे से लेकर शाम 6 बजे तक निलंबित रहेगा। प्रस्थान जारी रहेगा।

दो दिनों में और बारिश होने की उम्मीद

हालांकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव के कारण राज्य में कम से कम अगले दो दिनों में और बारिश होने की उम्मीद है। वहीं मौसम विभाग ने 20 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया था। इन जिलों में चेन्नई, तिरुवल्लुर, रानीपेट, वेल्लोर, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्‌टूर और तिरुवन्नमलई शामिल हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने गुरुवार को 9 जिलों में स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए थे।

Related posts

गुरूग्राम स्कूल की घटना के बाद अब दिल्ली के एक स्कूल में 5 साल की बच्ची से रेप

Rani Naqvi

मप्रःशिक्षक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि होंगी राज्यपाल-पटेल

mahesh yadav

भारत और चीन में चल रहे तनाव के बीच हो रहा ब्रिक्स सम्मेलन, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

Trinath Mishra