featured देश हेल्थ

वैक्सीनेशन महाअभियान का पूरा हुआ 1 साल, केंद्र सरकार जारी करेगी कोविड-19 वैक्सीनेशन पोस्टलस्टैंप

लखनऊ: सीएम योगी ने वैक्सीनेशन को लेकर बनाया खास प्लान

कोरोना महामारी के खिलाफ देश में काफी तेजी से कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए ताजा अपडेट के मुताबिक अभी तक देश में 156.02 करोड़ डोज लग चुकी है। वही देश में हाल ही में शुरू 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण की शुरुआत के साथ अब करीब 3 करोड़ से अधिक बच्चों को कोविड-19 वैक्सीनेशन की पहली खुराक लग चुकी है। आपको बता दें पिछले साल यानी जनवरी 2021 में कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की गई थी। जिसे 1 साल पूरा हो गया है, कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान के 1 साल पूरा होने पर भारत सरकार ने कोविड-19 वैक्सीनेशन पोस्टल स्टैंप जारी करने का निर्णय लिया है।

भारत सरकार द्वारा रविवार यानी आज राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान की पहली वर्षगांठ मनाई जाएगी जिसमें हेल्थकेयर वर्क फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन की बुस्टर खुराक प्राप्त करने के लिए पहली कतार में होंगे। गौरतलब है कि स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वॉकर और 60 साल की उम्र से अधिक गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए 10 जनवरी से कोरोना वैक्सीन के बूस्टर डोज शुरू किया गया था।

कोविड-19 वैक्सीनेशन पोस्टल स्टैंप का अनावरण  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  मनसुख मंडाविया आज वर्चुअल रूप से आयोजित कार्यक्रम के दौरान करेंगे। वही इस कार्यक्रम में केंद्रीय संचार राज्यमंत्री देवूसिंह चौहान, भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. कृष्णा एला भी कार्यक्रम में मौजूद होंगे। 

 

Related posts

आरएसएस के बाल स्वयंसेवकों ने निकाली साहसिक साईकिल यात्रा

Shailendra Singh

बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी-जेडीयू में जारी है घमासान

rituraj

गुजरात: अभी तक नहीं मिली बाढ़ पीड़ितों को सरकारी मदद, चुनाव आयोग ने दी थी दलील

Pradeep sharma