January 17, 2022 9:09 am
featured देश यूपी

काशी विश्वनाथ धाम: 13 दिसंबर को पीएम करेंगे उद्घाटन, 16 तारीख को मंदिर में योगी कैबिनेट की बैठक!

DAFSDFSDF काशी विश्वनाथ धाम: 13 दिसंबर को पीएम करेंगे उद्घाटन, 16 तारीख को मंदिर में योगी कैबिनेट की बैठक!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को वाराणसी आ रहे हैं। बाबा दरबार से गंगाधार तक प्रस्तावित श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर को प्रधानमंत्री मोदी जनता को समर्पित करेंगे।

13 दिसम्बर को पीएम मोदी करेंगे श्री काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का उद्घाटन, देखें  execlusive तस्वीरें - The Front Face India

काशी विश्वनाथ धाम: 13 दिसंबर को पीएम करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को वाराणसी आ रहे हैं। बाबा दरबार से गंगाधार तक प्रस्तावित श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर को प्रधानमंत्री मोदी जनता को समर्पित करेंगे। इसको लेकर मंदिर की ओर जाने वाली गलियों को एक रंग से सजाया जा रहा है, जिसके तहत इमारतें रंगी जा रही हैं। यह पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। काशीपुराधिपति के दरबार को भक्तों को समर्पित करने के दौरान 18 राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

14 दिसंबर को होगा मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन

14 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम में सभी मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन होगा। इसके लिए हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, असम, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, गुजरात, हरियाणा, गोवा, सिक्किम, मेघालय, मिजोरम, कर्नाटक, पुदुचेरी की सरकारों की ओर से 13 दिसंबर के कार्यक्रम में शामिल होने की प्राथमिक सूचना शासन को भेज दी गई है। मुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

16 दिसंबर को कैबिनेट बैठक प्रस्तावित

वहीं यूपी सरकार अपनी अगली कैबिनेट बैठक श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में कराने की तैयारी कर रही है। सरकार न सिर्फ श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेगी बल्कि यहां कैबिनेट बैठक भी कर सकती है।    यह बैठक 16 दिसंबर को प्रस्तावित है। अगर ऐसा होता है तो देश में पहली बार कोई कैबिनेट बैठक मंदिर में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के साथ ही अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Related posts

कतर में पीएम मोदी ने खाया भारतीय कामगारों के संग खाना

bharatkhabar

जानें बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लाइफ के रोचक किस्से

Srishti vishwakarma

सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी गिरावट आई, जाने क्या आज की कीमत

Rani Naqvi