January 23, 2022 12:58 am
featured देश यूपी

कल से तीन दिन के यूपी दौरे पर आएगी चुनाव आयोग की टीम, अधिकारियों से लिया जाएगा फीडबैक

Election Commission 1 min कल से तीन दिन के यूपी दौरे पर आएगी चुनाव आयोग की टीम, अधिकारियों से लिया जाएगा फीडबैक

भारत निर्वाचन आयोग ने देश के सबसे बड़े राज्य में चुनावों से पहले दौरा करने का निर्णय लिया है। 28 दिसंबर यानी कल से भारत निर्वाचन आयोग की टीम उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचेगी।

कल से तीन दिन के यूपी दौरे पर आएगी चुनाव आयोग की टीम

आगामी विधानसभा चुनावों में कोरोना का साया मंडरा रहा है। इलाहबाद हाईकोर्ट की पीएम मोदी और चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखे जाने के बाद मामला और ज्यादा संजीदा हो गया है। ऐसे में अब भारत निर्वाचन आयोग ने देश के सबसे बड़े राज्य में चुनावों से पहले दौरा करने का निर्णय लिया है। 28 दिसंबर यानी कल से भारत निर्वाचन आयोग की टीम उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचेगी।

जिला अधिकारियों और पुलिस के साथ होगी मीटिंग

उत्तर प्रदेश के दौरे के दौरान निर्वाचन आयोग की टीम 75 जिले के जिला अधिकारियों और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग करेगी। इस मीटिंग के जरिए अधिकारियों से चुनाव संबंधी फीडबैक लिया जाएगा। जिसके बाद विधानसभा चुनाव कराए जाने को लेकर आगे का निर्णय लिया जा सकता है।

30 दिसंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जाएगी जानकारी

चुनाव आयोग की टीम कल शाम 4 बजे राजनैतिक दलों के साथ मीटिंग करेगी। शाम 6.15 बजे सभी डीएम-नोडल अफसर से मुलाकात होगी।  पुलिस के नोडल अफसरों को मीटिंग में बुलाया गया है। 29 दिसंबर को डीएम-एसपी, पुलिस कमिश्नर से मीटिंग होगी। वहीं मंडलायुक्त और आईजी भी मीटिंग में बुलाए गए हैं। 30 दिसंबर को मुख्य सचिव और DGP के साथ बैठक होगी। इसके बाद 30 दिसंबर को 12 बजे CEC प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगे के फैसले पर प्रेस क़ॉन्फ्रेंस करेंगे।

अधिकारियों के फीडबैक के बाद लिया जाएगा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पुलिस अधिकारियों और जिला अधिकारियों से लिए गए फीडबैक के आधार पर ही चुनावों की घोषणा पर फैसला लिया जा सकता है। अगर फीडबैक सही रहा तो जनवरी के पहले सप्ताह के बाद चुनावों की औपचारिक घोषणा की जा सकती है। वहीं खबरें हैं कि भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ चुनाव आयोग की एक पूरी टीम लखनऊ पहुंचेगी, जहां लखनऊ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ मीटिंग की जाएगी सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को भी लखनऊ बुलाया गया है।

Related posts

ज्यादा पानी पीना भी हो सकता है खतरनाक, जाने एक दिन में कितना पिएं पानी

Saurabh

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया 22 साल बाद अपने सिलेबस को बदल रही

bharatkhabar

अभिनेता अनिल कपूर हुए अकिलिस टेंडन से ग्रसित, इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर दी जानकारी

Trinath Mishra