January 16, 2022 9:56 am
featured देश

CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा दिल्ली, कल होगा अंतिम संस्कार

bipin rawate 36 CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा दिल्ली, कल होगा अंतिम संस्कार

तमिलनाडु की कन्नूर के पास हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह से जान गंवाने जान वाले भारत के पहले CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का कल यानी शुक्रवार को दिल्ली के कैंटोनमेंट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।  जनरल रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर आज मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया जाएगा। 

वहीं शुक्रवार को जनरल रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा जिसके लिए सुबह 11:00 से 2:00 बजे का समय निर्धारित किया गया है। उसके बाद उन्हें आखरी सलामी देने के साथ उनका अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। संजय रावत और उनकी पत्नी का आखिरी सफर कामराज मार्ग से शुरू होगा होकर जिसका समापन दिल्ली के कैनटोनमेंट के ब्रार स्क्वायर श्मशान घाट पर होगा। 

हेलीकॉप्टर में कौन-कौन थे सवार

हेलिकॉप्टर में सवार कुल 14 लोगों में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत और ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के अलावा ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, एनके जितेंद्र कुमार, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, जेडब्ल्यूओ दास, स्क्वॉड्रन लीडर के सिंह, एल/नायक विवेक कुमार, एल/नायक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल शामिल थे। जिनमें से केवल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की जान बची है और वह अभी सैन्य अस्पताल में भर्ती है।

Related posts

दो जिस्म और एक पहचान बनकर लोगों के बीच रहेंगे धोनी- सुशांत, जानिए खास बात..

Rozy Ali

पीएम मोदी ने किया टेक्सटाइल इंडिया 2017 का उद्घाटन

Srishti vishwakarma

लालू का पीएम मोदी पर वार, ‘बड़े लोगों के घर पर नहीं हो रही है छापेमारी’

Pradeep sharma