January 26, 2022 11:08 am
featured दुनिया देश

काबुल धमाकों के मास्टरमाइंड की मौत , अमेरिका ने ISIS के ठिकानों पर की ड्रोन स्ट्राइक

taliban attack काबुल धमाकों के मास्टरमाइंड की मौत , अमेरिका ने ISIS के ठिकानों पर की ड्रोन स्ट्राइक

काबुल में हालात लगातार बिगड़ते जा रहें हैं। पिछले कुछ दिनों में हुए बम धमाकों में ना जाने कितने लोगों की जान चली गई । लेकिन अभी भी वहां हालात तनावपूर्ण हैं।

 

भारत के राजदूत अखिलेश मिश्र से विकास शर्मा की मुलाकात, भारत – आयरलैंड के रिश्तों पर महत्पवूर्ण चर्चा

 

ISIS के ठिकानों पर ड्रोन से हमला

अमेरिका ने अफगानिस्तान में ISIS खुरासान ग्रुप के ठिकानों पर ड्रोन से हमला किया है। ये हमला अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में किया गया है। जो पाकिस्तानी सीमा से लगा हुआ है। जिसे ISIS का गढ़ माना जाता है।

कैप्टन बिल अरबन का दावा

अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता कैप्टन बिल अरबन ने दावा किया है कि नांगहार हमले में काबुल धमाकों का मास्टरमाइंड मारा गया है। इसी ने सारे बम धमाके करवाए थे। वहीं हमले के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे काबुल एयरपोर्ट से तुरंत हट जाएं। ताकि किसी का जानी नुकसान ना हो।

अमेरिका ने दी थी चेतावनी

हालांकि इससे पहले काबुल एयरपोर्ट पर फिदायीन हमले के बाद अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि इसका बदला लिया जाएगा, और आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारेंगे। जिसके बाद अमेरिका ने ड्रोन के जरिए हमला कर दिया। हालांकि हमले के बाद अभी वहां के हालात और बिगड़ने वाले हैं।

ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

काबुल एयरपोर्ट पर हमले के बाद ही इसकी जिम्मेदारी ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली थी। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि वह काबुल एयरपोर्ट पर हमला करवाने वालों के बारे में जानते हैं और उन्हें सही समय और सही जगह पर करारा जवाब दिया जाएगा। जिससे कुछ घंटे बाद ही अमेरिका ने ISIS के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर दी।

धमाकों में इतने लोगों की गई जान

काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों में अब तक 170 लोगों को मौत हो चुकी है। इन हमलों में 13 अमेरिकी सैनिक और 2 ब्रिटिश नागरिक भी मारे गए हैं। वहीं 1276 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

 

Related posts

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन नहीं रहे,90 की उम्र में हुआ निधन

rituraj

राहुल बनकर आयान ने 6 महीने तक बनाए रखा हिंदू युवती को बंधक, दोस्तों संग मिलकर करते रहे दुष्कर्म

Shailendra Singh

दक्षिण कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्युन हे गिरफ्तार

Anuradha Singh