featured देश

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- चीन-पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत, तालिबान बदल सकता है पाकिस्तान नहीं

946007 mohan bhagwat 1232 RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- चीन-पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत, तालिबान बदल सकता है पाकिस्तान नहीं

विजयादशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार को तालिबान से सावधान रहने को कहा है। मोहन भागवत ने मोदी सरकार को बॉर्डर पर अतिरिक्त चौकसी बरतने को लेकर आगाह करते हुए कहा कि तालिबान के बदलने की बातें हो रही हैं लेकिन हमें उसका चरित्र पता है।

चीन-पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत- भागवत

विजयादशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार को तालिबान से सावधान रहने को कहा है। मोहन भागवत ने मोदी सरकार को बॉर्डर पर अतिरिक्त चौकसी बरतने को लेकर आगाह करते हुए कहा कि तालिबान के बदलने की बातें हो रही हैं लेकिन हमें उसका चरित्र पता है। उन्होंने कहा कि भले ही तालिबान के बदलने की बातें हो रही हैं लेकिन हमें उसके बारे में पता है। इसके साथ ही भागवत ने चीन और पाकिस्तान से भी भारत सरकार को सावधान रहने को कहा।

बॉर्डर को लेकर सावधान रहने की जरूरत है- भागवत

विजयदशमी के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नागपुर मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में चीन और पाकिस्तान पर बोलते हुए मोहन भागवत ने कहा कि हमें अपने बॉर्डर को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। चीन और पाकिस्तान का इरादा भारत को लेकर आज तक नहीं बदला है। इस दौरान उन्होंने चीन और पाकिस्तान पर तालिबान को समर्थन देने का आरोप भी लगाया। साथ ही उन्होंने सवाल पूछने वाले लहजे में कहा कि क्या भारत के प्रति चीन के इरादे बदल गए हैं?

हर परिस्थिति के लिए तैयार होना भी जरूरी- भागवत

वहीं मोहन भागवत ने देश की सुरक्षा को लेकर आगे बोलते हुए कहा कि जहां विवाद रहा है वहां तो समझ में आता है लेकिन जहां विवाद नहीं रहा है वहां भी विवाद हो रहा है। संवाद के रास्ते पर चलना चाहिए लेकिन हर परिस्थिति के लिए तैयार होना भी जरूरी है। अपने संबोधन में मोहन भागवत ने आजादी के बाद हुए देश के विभाजन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जिस दिन हम स्वतंत्र हुए उस दिन स्वतंत्रता के आनंद के साथ हमने एक अत्यंत दुर्धर वेदना भी अपने मन में अनुभव की।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों पर ‘मूक दर्शक’ बना है चुनाव आयोग: चिदंबरम

bharatkhabar

5 फरवरी 2022 का पंचांग: शनिवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Rahul

आईपीएल सट्टेबाजी के आरोप में गोवा से गिरफ्तार हुए छह लोग

Neetu Rajbhar