featured देश राजस्थान

सलमान खुर्शीद की लगातार बढ़ रही मुश्किलें, अब तक इतने शहरों में दर्ज हुए केस

Salman Khurshid सलमान खुर्शीद की लगातार बढ़ रही मुश्किलें, अब तक इतने शहरों में दर्ज हुए केस

पूर्व कानून मंत्री और विदेश मंत्री रह चुके सलमान खुर्शीद की मुश्किलें कम हाती नज़र नहीं आ रही है। उन्होंने ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ नाम की किताब लिखी है। अब उनकी इस किताब पर सियासी बवाल मचा हुआ है।

07b18350f44983f4af2f960675664c31 original सलमान खुर्शीद की लगातार बढ़ रही मुश्किलें, अब तक इतने शहरों में दर्ज हुए केस

हालांकि सलमान खुर्शीद का कहना है कि उन्होंने हिंदू धर्म का सम्मान किया है, जबकि बीजेपी समर्थक हिंदुत्व का दुरुपयोग कर रहे हैं।

मामला हुआ दर्ज

इस किताब को लेकर उनके खिलाफ जयपुर कोतवाली पुलिस थाने में केस दायर किया गया। वकील भरत शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि खुर्शीद की किताब धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है। बता दें कि सलमान खुर्शीद की किताब, ‘सनराइज ओवर अयोध्या-नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स’ को लेकर देश में कई जगहों पर विवाद हो चुका है।

 

salman khurshid 1636681082 सलमान खुर्शीद की लगातार बढ़ रही मुश्किलें, अब तक इतने शहरों में दर्ज हुए केस

धार्मिक भावनाएं की आहत

मिली जानकारी के अनुसार सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम से की थी। वकील भरत शर्मा शर्मा ने कहा कि इस तरह की तुलना आपत्तिजनक है। इससे मेरी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसी वजह से मैंने कोतवाली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है और एफआईआर की मांग की है।

मुंबई और राजधानी दिल्ली में भी केस दर्ज

आपको बता दें कि इससे पहले बीते गुरुवार को भाजपा नेता राम कदम ने भी इस किताब को लेकर खुर्शीद और कांग्रेस नेता राशिद अल्वी के कमेंट को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत मुंबई के घाटकोपर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। कदम ने कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। इसके अलावा दिल्ली के दो वकीलों ने भी दिल्ली पुलिस में खुर्शीद के खिलाफ हिंदुत्व की आतंकवाद से तुलना पर शिकायत दर्ज कराई है।

 

Salman Khurshid सलमान खुर्शीद की लगातार बढ़ रही मुश्किलें, अब तक इतने शहरों में दर्ज हुए केस

पिछले हफ्ते आई थी किताब

बता दें कि बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या-नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स’ को लेकर विवादों के घेरे में हैं। दावा किया जा रहा है कि उन्होंने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवाद से की है। अयोध्या पर फैसले को लेकर खुर्शीद की यह नई किताब पिछले हफ्ते लांच हुई है।

 

Related posts

जेवर एयरपोर्ट को जमीन देने वाले किसानों को मिली टाउनशिन, लॉटरी से मिले प्लॉट

Shailendra Singh

सीएम रावत ने राजपुर रोड स्थित पीटी सैमिनर विश्व अल्पसंख्यक आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Rani Naqvi

बाबा साहब की जयंती के साथ ग्राम स्वराज अभियान

Rani Naqvi