featured देश

रेलवे ने भीडभाड़ के मद्देनजर गणपति स्पेशल ट्रेनों को शुरू करने का किया घोषणा, जानें पूरी खबर

images 2 22 रेलवे ने भीडभाड़ के मद्देनजर गणपति स्पेशल ट्रेनों को शुरू करने का किया घोषणा, जानें पूरी खबर

रेल मंत्रालय ने आज कहा कि भारतीय रेलवे गणपति महोत्सव के दौरान विशेष किराये पर 261 विशेष ट्रेनें चलाएगा। त्योहारों के मौसम में भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे 201 विशेष ट्रेनें चलाएगा, पश्चिम रेलवे 42 चलाएगा, KRCL 18 विशेष ट्रेनें चलाएगा। इन ट्रेनों ने पहले ही अगस्त के अंतिम सप्ताह से सेवाएं शुरू कर दी हैं और 20 सितंबर, 2021 तक चलेंगी। इसके अलावा, भीड़ को कम करने के लिए मुंबई से चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में स्लीपर श्रेणी के कोच लगाए गए हैं।images 34 रेलवे ने भीडभाड़ के मद्देनजर गणपति स्पेशल ट्रेनों को शुरू करने का किया घोषणा, जानें पूरी खबर

समय और ठहराव के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए यात्री आधिकारिक साइट www.enquiry.indianrail.gov.in पर जा सकते हैं। कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को इन विशेष ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति होगी। यात्रियों से अनुरोध है कि बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर कोविड से संबंधित सभी मानदंडों, SOP का पालन करें। मध्य रेलवे ने सोमवार को गणपति महोत्सव के कारण यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मुंबई से कोल्हापुर के लिए एकतरफा विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें —

रिसर्च: अदरक खाने से बढ़ती है पुरुषों में यौन क्षमता

विशेष ट्रेन – 01273 – 08.9.2021 को दादर से 23.55 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 10.25 बजे श्री छत्रपति शाहू महाराज टर्मिनस, कोल्हापुर पहुंचेगी।

हाल्ट: ठाणे, कल्याण, पुणे, जेजुरी, सतारा, कराड, किर्लोस्करवाड़ी, सांगली, मिराज और हटकानागले।

कंपोजिशन: एक एसी-2 टियर, दो एसी-3 टियर, 7 स्लीपर क्लास और 7 सेकेंड सीटिंग।

आरक्षण: सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर पहले से ही विशेष शुल्क पर 01273 वन-वे स्पेशल की बुकिंग शुरू है। केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर सभी मानदंडों, Covid-19 से संबंधित SOP का पालन करते हुए इस विशेष ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी।

images 1 25 रेलवे ने भीडभाड़ के मद्देनजर गणपति स्पेशल ट्रेनों को शुरू करने का किया घोषणा, जानें पूरी खबर

Related posts

कैंसर से परेशान पूर्व बीजेपी विधायक ने मारी खुद को गोली

Rani Naqvi

नए फीचर्स के साथ लाॅन्च हुआ Vivo V20, जानें कितनी होगी कीमत

Trinath Mishra

I-T छापे विवाद पर सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी, कहा कर भला तो हो भला

Neetu Rajbhar