featured देश

रेलवे अलर्ट! 18 अक्टूबर को किसान 6 घंटे तक रेलवे यातायात करेंगे बाधित

WhatsApp Image 2021 01 28 at 10.42.22 PM 1 रेलवे अलर्ट! 18 अक्टूबर को किसान 6 घंटे तक रेलवे यातायात करेंगे बाधित

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और उनके बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ कार्यवाही ना होने के कारण संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 अक्टूबर को 6 घंटे के लिए रेलवे यातायात को बाधित करने का ऐलान किया है।

संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी लखीमपुर खीरी में हुई घटना के आरोपी है। जिसमें 4 किसानों सहित 9 लोगों की मौत हुई थी। किसानों ने मंत्री पर आरोप लगाया है कि मंत्री ने लखीमपुर खीरी हिंसा में अपराधिक साजिश की थी। और उनके बेटे आशीष मिश्रा ने 3 अक्टूबर को एक पत्रकार व 4 किसानों की हत्या की है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गुरुवार को अलीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में घोषणा की है कि सोमवार यानी 18 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे ट्रैक को रोका जाएगा।

उन्होंने आगे किसानों को निर्देशित करते हुए कहा है कि हर जिले के किसान अपने नजदीकी रेलवे लाइन पर नाकेबंदी करेंगे। उनका कहना है कि मंत्री पर अपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया है लेकिन अभी तक मंत्री को तलब भी नहीं किया गया। और ना ही उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा गया है। हालांकि काफी मशक्कत के बाद केंद्रीय राज्य गृह मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है किसानों को कहना है कि मंत्री जब तक पद पर बने रहेंगे हमें न्याय नहीं इसीलिए जब तक मंत्री को पद से बर्खास्त नहीं किया जाएगा तब तक ऐसे ही रेल रोको अभियान चलता रहेगा।

Related posts

रेल लाइन टूटने से लक्सर में हड़कंप, कई ट्रेन प्रभावित

Rani Naqvi

राजस्थान में एपीआरओ की कुल 76 रिक्तियों के लिए मांगें आवेदन, 2 दिसंबर से करें Apply

Rahul

दुनिया का सबसे गरीब देश कैसे हुआ कोरोना फ्री?, बड़े देशों से इससे सीखना चाहिए..

Mamta Gautam