featured देश

कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सालों की परंपरा को तोड़ते हुए जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा

Ramnath Kovind कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सालों की परंपरा को तोड़ते हुए जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा

कल यानी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे के लिए रवाना होंगे। अपने इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति घाटी में सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रही आंतकी गतिविधियों के बीच राष्ट्रपति का ये दौरान काफी अहम होगा।

कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

कल यानी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे के लिए रवाना होंगे। अपने इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति घाटी में सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। जम्मू-कश्मीर की मौजूदा हालातों के बीच राष्ट्रपति की इस यात्रा जवानों के लिए बूस्टर साबित हो सकता है। अपने दौरे के दूसरे दिन यानी 15 अक्टूबर को दशहरे के मौके पर राष्ट्रपति द्रास में स्थित कारगिल वॉर मेमोरियल जाएंगे और श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस दौरान राष्ट्रपति सेना के अधिकारियों और जवानों से भी बातचीत करेंगे।

सालों की परंपरा को तोड़ते हुए जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा

परंपरागत रूप से, राष्ट्रपति राष्ट्रीय राजधानी में दशहरा समारोह में भाग लेते रहे हैं। लेकिन इस बार राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द वर्षों से चली आ रही परंपरा को तोड़ते हुए जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। राष्ट्रपति कोविन्द 14 और 15 अक्टूबर को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। इस दौरान 14 अक्टूबर को वह लेह के सिंधु घाट में सिंधु दर्शन पूजा करेंगे। इसी दिन शाम को वह उधमपुर में सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे। 15 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर राष्ट्रपति द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे।

आंतकी गतिविधियों के बीच राष्ट्रपति का दौरा अहम

राष्ट्रपति कोविन्द ऐसे वक्त पर जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं, जब वहां आतंकी गतिविधियों में वृद्धि देखने को मिली है। आतंकियों ने अल्पसंख्यक समुदाय के कई लोगों की भी हत्या की है। ऐसे में उनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण होगा। इससे जवानों का मनोबल भी बढ़ेगा।

Related posts

योगी आदित्यनाथ के गन्ना किसानों को लेकर दिए गए बयान पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

rituraj

31वीं बार पीएम मोदी रेडियो पर करेंगे ‘मन की बात’

shipra saxena

प्रियंका गांधी द्वारा 1000 बसों की सूची भेजने के बाद यूपी सरकार ने उन्हें फिर से लिखा एक नया पत्र भेजा

Rani Naqvi