देश यूपी

‘मिशन 2022 को रफ्तार देंगे पीएम मोदी, 2 अक्तूबर से पहले कर सकते हैं उद्घाटन

PM Narendra Modi PTI ‘मिशन 2022 को रफ्तार देंगे पीएम मोदी, 2 अक्तूबर से पहले कर सकते हैं उद्घाटन

बता दे कि उत्तर मध्य रेलवे जोन में कोरोना काल के दौरान यात्री सुविधा को लेकर किये कई कार्यों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इन कार्यों के जरिए पीएम मोदी द्वारा मिशन-2022 को रफ्तार मिलेगी।

आपको बता दें कि खास बात ये है कि करोड़ों रुपये की लागत से किए गए इन कार्यों का उद्घाटन पीएम वुर्चअली करेंगे। साथ ही रेलवे में इसकी तैयारियां शुरू हो गई है।  खबर की मानें तो अक्तूबर के पहले हप्ते में पीएम उद्घाटन कर सकते हैं।

906015 pm modirussia ‘मिशन 2022 को रफ्तार देंगे पीएम मोदी, 2 अक्तूबर से पहले कर सकते हैं उद्घाटन

गांधी जयंती के अवसर पर इन कार्यों का उद्घाटन होने की बात कही जा रही है, हांलाकि रेलवे ने अभी तक इस पर कुछ कहने से मना किया है। खबरों की मानें तो एनसीआर जोन में जिन कार्यों का पीएम मोदी उद्घाटन कर सकते हैं उसमें प्रयागराज ,छिवकी, बमरौली, खागा, शुजातपुर में बनें फुट ओवर ब्रिज, कानपुर में मेमो शेड, झांसी-बबीना के बीच तीसरी लाइन, कानपुर के गोविंदपुरी में इंटीग्रेटेड पैसेंजर इनफारमेशन सिस्टम , इसके अलावा प्रयागराज जंक्शन पर लगे एस्केलेटर, लिफ्ट और कई  कई यात्री सुविधाओं से जुड़े कामों का उद्घाटन पीएम करने वाले हैं।

साथ ही मिली जानकारी के अनुसार बरेली सिटी-पीलीभीत, भटनी-औड़ीहार,  महोबा-खजराहो के बीच विद्युतीकरण, बलिया-फफेंदा, अमेठी-जैस के बीच रेल लाइन दोहरीकरण, आगरा सिटी, एत्मादपुर, कनवार रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन भी पीएम द्वारा ही किया जा सकता है।

Related posts

 राजधानी में शुरू हुआ सीरो सर्वे, टीम ने 500 लोगों के लिए सैंपल

sushil kumar

गंगा-जमुनी तहजीब जीता-जागता उदाहरण है प्रयागराज में स्थित खुसरोबाग, जानिए खासियत

Shailendra Singh

राष्ट्रपति की 3 देशों की यात्रा में 12 समझौता ज्ञापनों पर हस्‍ताक्षर किये गये

mahesh yadav