featured देश

अमेरिका दौरे के लिये रावाना हुए पीएम मोदी, जानिये कैसा रहने वाला है पीएम मोदी का शेड्यूल

IMG 20210922 WA0043 अमेरिका दौरे के लिये रावाना हुए पीएम मोदी, जानिये कैसा रहने वाला है पीएम मोदी का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से 4 दिवसीय दौरे पर हैं। आपको बता दें कि उनके साथ भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर  और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उनके साथ इस दौरे पर रहने वाले हैं। बता दें कि अमेरिका में पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित करने वाले हैं।

modi अमेरिका दौरे के लिये रावाना हुए पीएम मोदी, जानिये कैसा रहने वाला है पीएम मोदी का शेड्यूल

इसके साथ ही वो अपनी इस यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ 24 सितंबर को व्हाइट हाउस में द्विपक्षीय बैठक में भी भाग लेंगे। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक इस बैठक का हिस्साअमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी रहेंगी।

पीएम मोदी और बाइडन पिछले 8 महीने के बीच दो बार वर्चुअल मीटिंग

आपको बता दें कि पीएम मोदी और बाइडन पिछले 8 महीने के बीच दो बार वर्चुअल मीटिंग कर चुके हैं। वहीं पीएम मोदी 2019 नवंबर में विदेश दौरे पर गये थे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी और बाइडन पिछले 8 महीने के बीच दो बार वर्चुअल मीटिंग कर चुके हैं। वहीं पीएम मोदी 2019 नवंबर में विदेश दौरे पर गये थे।

24 सितंबर को द्विपक्षीय वार्ता में व्यापार और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर बातचीत
खबरों की मानें तो 24 सितंबर को द्विपक्षीय वार्ता में व्यापार और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर बातचीत  हो सकती है। इसके अलावा अफगानिस्तान पर भी बातचीत की जा सकती है। चलिये अब जान लेते हैं कि इस यात्रा के दौरान कैसे रहने वाला है पीएम मोदी का शेड्यूल

24 सितंबर को करेंगे पीएम मोदी अमेरिकी राष्टपति बाइडेन से मुलाकात 

22 सितंबर अमेरिका के लिए रवाना होगें, इसके बाद 23 सितंबर को पीएं मोदी अमेरिका पहुंचेंगे, उसके बाद वो 23 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया, जापान के पीएम से मुलाकात करेंगे।  वहीं 24 सितंबर पीएम मोदी अमेरिकी राष्टपति बाइडेन  से मुलाकात करेंगे।
इसके बाद  24 सितंबर  को वे क्वाड बैठक में हिस्सा लेंगे,  25 सितंबर- UNGA में पीएम मोदी का संबोधन होगा, इन सभी कार्यक्रमों के बाद पीएम मोदी  26 सितंबर को भारत लौटेंगे ।

 

Related posts

राहुल के पार्टी से इस्तीफा नामंजूर होने के बाद वरिष्ठ नेताओं ने कदम खींचा पीछे

bharatkhabar

भारत मे अम्फान तूफान की आहट, इन 3 राज्यों को हो सकता है भारी नुकसान

Rani Naqvi

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर माइकल वॉन की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया फेवरेट

Shailendra Singh