September 29, 2022 12:51 am
featured देश

मुंबई पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर दर्ज किया केस, नारायण राणे की ‘जनआशीर्वाद’ यात्रा में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के आरोप

rane1 मुंबई पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर दर्ज किया केस, नारायण राणे की ‘जनआशीर्वाद’ यात्रा में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के आरोप

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर अब महाराष्ट्र में सियासत भी गरमा गई है। वहीं मुंबई पुलिस ने यात्रा में कोरोना नियमों की उल्लंघना करने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज की है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुई FIR

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर महाराष्ट्र में सियासत गर्मा गई है। एक ओर जहां नारायण राणे के बालासाहेब ठाकरे के दर्शन करने के बाद शिवसेनिकों ने गोमूत्र से स्मृति स्थल का शुद्धिकरण किया तो वहीं दूसरी ओर मुंबई पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। नारायण राणे की जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान कोरोना नियमों की अनदेखी करने के मामले में मुंबई पुलिस ने 19 एफआईआर दर्ज की हैं। जिसमें यात्रा के आयजककर्ता और बीजेपी कार्यकर्ता शामिल हैं।

अलग-अलग थानों में दर्ज हुई 19 FIR

बताया जा रहा है कि मुंबई के अलग-अलग इलाको में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान हुई कोरोना नियमों की उल्लंघना को लेकर 19 मामले दर्ज किए गए हैं। दादर पुलिस स्टेशन में एक मामला, माहिम पुलिस स्टेशन में तीन मामले, चेंबुर पुलिस स्टेशन में एक मामला, शिवाजीपार्क पुलिस स्टेशन में एक मामला, गामदेवी पुलिस स्टेशन में एक मामला, कालाचौकी पुलिस स्टेशन में एक मामला, गोवंडी पुलिस स्टेशन में दो मामले, आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में एक मामला, अग्रिपाड़ा पुलिस स्टेशन में तीन मामले, विलेपार्ले और खेरवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक-एक मामला और सहार पुलिस स्टेशन में एक मामला, सायन पुलिस स्टेशन में दो मामले दर्ज किया गया है।

मुंबई में निकाली थी जन आशीर्वाद यात्रा

केंद्री मंत्री नारायण राणे ने गुरुवार को मुंबई में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली थी। यह यात्रा शहर के अलग-अलग इलाकों से गुजरी थी। इस यात्रा को लेकर पुलिस का कहना है कि, मुंबई में अब कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में इस तरह नियमों की अनदेखी यहां के हालात दोबारा बिगाड़ सकती है। महाराष्ट्र सरकार की ‘ब्रेक द चेन’ मुहिम के तहत लोगों के लिए कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। लेकिन कल की इस जन आशीर्वाद यात्रा ने इन अभी नियमों को ताक पर रख दिया।

शिवसेनिकों ने गोमूत्र से धोया बालासाहेब ठाकरे का स्मारक

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने इस यात्रा के दौरान अपना दल के साथ बालासाहेब ठाकरे के स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। नारायण राणे के वहां से लौटने के कुछ घंटे बाद शिवसैनिकों ने गौमूत्र से स्मारक स्थल को धो दिया और उसे शुद्ध करने के लिये दूध से अभिषेक किया। स्मारक पर जाने के राणे के फैसले का शिवसेना के कुछ नेताओं ने पहले विरोध किया था।

Related posts

जिनका वोट आपको नहीं मिला उनके लिए सकारात्मक सोचें सांसद: नरेंद्र मोदी

bharatkhabar

आपदा प्रबंधन कार्यक्रमों में महिलाओं को करें शामिल : पीएम मोदी

shipra saxena

अल्मोड़ा: MLA कुंजवाल ने सरकार पर उठाए सवाल, कहा: अगर देवस्थानम बोर्ड को भंग ही करना है तो चेयरमैन नियुक्ति क्यों?

Rahul