featured बिहार राज्य

बिहार दिवस पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

ramnath बिहार दिवस पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास की कामना करते हुए बिहार दिवस पर शुभकामनाएं दी है। इस मौके पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी विश्व को लोकतंत्र की राह पर चलाने वाले बिहार के स्थापना दिवस की बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिहार दिवस के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए लिखा है “बिहार दिवस पर प्रदेश के लोगों को बधाई! बिहार का एक गौरवशाली अतीत और समृद्व सांस्कृतिक विरासत है। यहां के कर्मठ व प्रतिभाशाली लोगों ने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। बिहार के राज्यपाल के रूप में यहां के लोगों का मुझे अत्यंत स्नेह मिला।इस विशेष अवसर पर मेरी शुभकामनाएं।

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है “बिहार के सभी भाइयों और बहनों को बिहार दिवस की हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत से समृद्ध यह प्रदेश विकास के नए-नए कीर्तिमान स्थापित करता रहे।” 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार दिवस के मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि “विश्व को लोकतंत्र की राह दिखाने वाले व अहिंसा, सद्‌भाव तथा ज्ञान और संघर्ष की भूमि ‘बिहार’ के स्थापना दिवस के अवसर पर समस्त बिहार वासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है की “बिहार की भूमि वीरों, विद्वानों, महापुरुषों और लोकतंत्र की जननी है। आज ‘बिहार दिवस’ पर सभी परिश्रमी बिहारवासियों को शुभकामनाएं देता हूँ। बिहार निरंतर विकास के नित नए मापदंड स्थापित कर देश की प्रगति में इसी प्रकार अपना योगदान देता रहेगा, ऐसी कामना करता हूँ।”

Related posts

लखनऊ में अपनी बचपन की दोस्त और गर्लफ्रेंड सान्या सागर के साथ दो रस्‍मों से शादी करेंगे प्रतीक बब्बर

Rani Naqvi

उत्तराखंड से आई राहत की खबर, गुरुवार से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया सामने

Rahul srivastava

राजनाथ ने कहा : फ्रीडम फाइटर-आतंकियों के बीच का फर्क भूला पाक

shipra saxena