September 26, 2022 2:21 pm
featured देश

ओम बिरला का लद्दाख दौरा: लोकसभा अध्यक्ष ने किया पैंगोंग झील का दौरा, कहा- लद्दाख देश के लिए एक उदाहरण

640 6401630159064mu57 Om Birla ओम बिरला का लद्दाख दौरा: लोकसभा अध्यक्ष ने किया पैंगोंग झील का दौरा, कहा- लद्दाख देश के लिए एक उदाहरण

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को पैंगोंग झील का दौरा किया। इस दौरान ओम बिरला ने लद्दाख की तारीफी की। ओम बिरला ने कहा कि विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों तथा अन्य चुनौतियों के बीच लद्दाख एक आत्मनिर्भर क्षेत्र बनकर उभर रहा है।

लोकसभा अध्यक्ष ने किया पैंगोंग झील का दौरा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को पैंगोंग झील का दौरा किया। पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तिकरण के लिये संसदीय पहुंच कार्यक्रम के तहत लद्दाख क्षेत्र के तीन दिवसीय दौर पर आये बिरला ने पैंगोंग सो (झील) का दौरा किया। इस दौरान ओम बिरला ने लद्दाख की तारीफ की। ओम बिरला ने कहा कि विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों तथा अन्य चुनौतियों के बीच लद्दाख एक आत्मनिर्भर क्षेत्र बनकर उभर रहा है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि पिछले दो महीने में सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के 200 सांसदों ने लेह का दौरा किया है, जिससे पता चलता है कि सरकार और देश के लोग इस क्षेत्र को कितना महत्व देते हैं।

संसदीय संपर्क कार्यक्रम का किया उद्घाटन

इसके साथ ही लोकसभा स्पीकर ने पंचायती राज संस्थानों के सशक्तिकरण के लिए संसदीय संपर्क कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बिरला ने लद्दाख वासियों की सराहना की और कहा कि जिस प्रकार विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों तथा अन्य चुनौतियों के बीच लद्दाख एक आत्मनिर्भर क्षेत्र बनकर उभर रहा है, वह देश के लिए एक उदाहरण है।

‘ग्रामीणों और सशस्त्र कर्मियों के बीच अद्भुत तालमेल’

उन्होंने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों और सशस्त्र कर्मियों के बीच एक अद्भुत तालमेल है जो इस क्षेत्र को पूरी तरह से सुरक्षित बना रहा है। लोकसभा अध्यक्ष ने लद्दाख के लोगों के साहस और भारत की रक्षा में उनके योगदान की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने दूसरों के लिए एक महत्वपूर्ण उदाहरण स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि लद्दाख की परंपराओं में लोकतंत्र की झलक देखने को मिलती है।

इलाके में तैनात सेना के जवानों से बिरला ने की बातचीत

बिरला ने इलाके में तैनात सेना के जवानों से भी बातचीत की। बिरला का रविवार को श्रीनगर का दौरा करने का कार्यक्रम है और वह पंचायत सदस्यों के एक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। बिरला ने कहा कि इस क्षेत्र के गांवों में पारंपरिक रूप से स्वशासन की व्यवस्था रही है। बाद में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पिछले कुछ महीनों में बड़ी संख्या में सांसदों ने लेह तथा आसपास के क्षेत्रों का दौरा किया है।

आईएसआईएस और तालिबान में क्या है फर्क, क्यों है दोनों की सोच अलग?

एलएसी के पास दौरा करने वाले पहले लोकसभा अध्यक्ष!

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि लद्दाख के स्थानीय लोगों और रक्षा कर्मियों के बीच अद्भुत तालमेल है जो इस क्षेत्र को पूरी तरह से सुरक्षित बनाता है। आपको बता दें कि ओम बिरला लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास दूर-दराज के इलाकों का दौरा करने वाले संभवत: पहले लोकसभा अध्यक्ष हैं। बिरला ने यहां के स्थानीय सरपंचों, पर्वतीय परिषद सदस्यों और पर्यटकों से भी बातचीत की।

Related posts

मलेशिया में दो महिलाओं को समलैंगिक संबंध बनाने पर मारे गए 6-6 कोड़े

rituraj

LUCKNOW: कंप्यूटर से बीटेक या बीसीए अभ्यर्थी ‘CCC’ न होने पर भी माना जाएगा योग्य: HC

Aditya Mishra

Mahashivratri 2022: 9 क्विंटल फूलों से सजा ओंकारेश्वर मंदिर, गर्भगृह में चार पहर की होगी विशेष पूजा-अर्चना

Rahul