September 21, 2021 5:40 am
featured देश

कर्नाटक में खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दी जानकारी

27 07 2021 basavaraj bommai 21870737 कर्नाटक में खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दी जानकारी

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई फिर से शुरू करने की सरकार कवायद कर रही है। इसी के चलते अब प्रदेश सरकार ने 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला लिया है। जिन जिलों में सकारात्मकता दर 2 प्रतिशत के कम होगी वहीं स्कूल खोले जाएंगे।

कर्नाटक में खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

कर्नाटक में लंबी छुट्टी के बाद अब बच्चे फिर से स्कूल जा सकेंगे। कर्नाटक सरकार ने 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला लिया है। हालांकि स्कूल सिर्फ उन्हीं जिलों में खोले जाएंगे जहां पॉजिटिविटी रेट 2 प्रतिशत से कम होगा। शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्कूल खोले जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 9वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल उन जिलों में खोले जाएंगे जहां कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 2 प्रतिशत से कम होगी।

माता-पिता और स्कूल स्टाफ का वैक्सीनेशन जरूरी

स्कूल खुलने के साथ-साथ कोरोना नियमों का भी पूरी तरह से पालन करना होगा। स्कूलों को सैनिटाइज करने के बाद बच्चों को प्रवेश मिलेगा। वहीं स्कूल परिसर में प्रवेश करने के लिए सभी बच्चों के माता-पिता का वैक्सीनेशन अनिवार्य होगा। इतना ही नहीं स्कूल स्टाफ का भी टीकाकरण होना जरूरी होगा। प्रदेश सरकार किसी भी तरह का रिस्क लेने को तैयार नहीं है।

कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी

कर्नाटक में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। दक्षिण कन्नड़, उडुपी और कोडागु में जिले संक्रमण से प्रभावित हो रहे हैं। शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज ने कोरोना को लेकर विशेषज्ञों के साथ आपातकालीन बैठक की थी। केरल की सीमा से लगे जिलों में अधिकांश कोविड-19 के मामले देखे जा रहे हैं। दक्षिण कन्नड़ में 475 सबसे अधिक कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए हैं। उसके बाद बेंगलुरु में 321 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में सरकार की टेंशन भी बढ़ गई है। वहीं विशेषज्ञों से बैठक के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री ने प्रदेश में स्कूल खोलने की बात कही है।

कर्नाटक में 11 दिन में 543 बच्चे संक्रमित

कोरोना संक्रमण से बच्चे भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। कर्नाटक में 1 अगस्त से 11 अगस्त के बीच में कोरोना से 543 बच्चे संक्रमित हुए। इन सभी बच्चों की उम्र 0 से 19 रही है। राहत की बात यह रही कि इस दौरान कोरोना से किसी भी बच्चे की मौत नहीं हुई है। संक्रमित बच्चों में अधिकंश को हल्के कोरोना के लक्षण थे।

 

Related posts

कृष्ण जन्मोत्सव में मथुरा पहुँचे योगीआदित्यनाथ का संतों ने किया स्वागत

Shailendra Singh

भारत में आज लाॅन्च होगा Redmi 9 Power, जानें क्या हैं इसके खास फीचर्स

Aman Sharma

जगदलपुर : बांध के कारण मजदूर बनने को मजबूर हुए किसान

Breaking News