August 12, 2022 12:52 am
featured देश

ED का कसा शिकंजा, संजय राउत और उनकी पत्नी से हो सकती है पूछताछ

sanjay raut pti 1659236020 ED का कसा शिकंजा, संजय राउत और उनकी पत्नी से हो सकती है पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का शिकंजा शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत पर भी कसता जा रहा है। जानकारी के अनुसार ईडी पात्रा चॉल घोटाले में दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है।
बताया जा रहा है कि ईडी को संजय राउत के घर से कुछ ऐसे दस्तावेज मिले थे जिनका कनेक्शन घोटाले से है। ईडी इन्ही दस्तावेजों के आधार पर वर्षा राउत से पूछताछ कर सकती है।
बता दें कि पात्रा चॉल घोटाले में संजय राउत पर गंभीर आरोप लगे हैं। वहीं संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ईडी ने शुक्रवार को समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था। सूत्रों के मुताबिक, आज राउत दंपत्ति को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है।
संजय राउत के करीबियों की तलाश
पात्रा चॉल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत की गिरफ्तारी हो चुकी है। राउत की गिरफ्तारी के बाद से ही उनके करीबियों पर ईडी की नजर है। जानकारी के मुताबिक, ईडी इस समय मामले से जुड़े प्रवीण राउत, सुजीत पाटकर और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत का एक-दूसरे से क्या संबंध हैं, इसकी छानबीन कर रही है।
गौरतलब है कि ईडी ने 2 अगस्त को मुंबई में दो जगहों पर छापेमारी की थी। दरअसल, ईडी इस बात की तफ्तीश करने में जुटी हुई है कि आखिर संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के बैंक अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर किए गए। प्रवीण राउत पर संजय राउत और उनके रिश्तेदारों के खाते में 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का आरोप है।
पात्रा चॉल घोटाले से कनेक्शन
दरअसल, ईडी ने पात्रा चॉल घोटाले के आरोप में गुरु कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि प्रवीण ने 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के अकाउंट में डाले थे। इसी पैसे से वर्षा राउत ने दादर में फ्लैट खरीदा था। वर्षा ने ईडी की पूछताछ में बताया था कि ये पैस उन्हें प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी से लिए थे।

Related posts

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को मनाने के पीछे क्या है वजह ,जाने

mohini kushwaha

ज्योतिरादित्य सिंधिया के ब्यान पर दिग्विजय ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा एक वक्त था जब हम शेर का शिकार करते थे

Rani Naqvi

14 से 26 जुलाई तक कांवड़ यात्रा, इन रास्तों पर प्रतिबंधित रहेंगे कांवड़िये

Rahul