February 8, 2023 4:50 pm
featured देश

नहीं थम रहा डॉक्यूमेंट्री विवाद, पूर्व रक्षा मंत्री के बेटे ने मोदी सरकार के समर्थन में छोड़ी कांग्रेस पार्टी

bl3e6bm8 anil antony नहीं थम रहा डॉक्यूमेंट्री विवाद, पूर्व रक्षा मंत्री के बेटे ने मोदी सरकार के समर्थन में छोड़ी कांग्रेस पार्टी

 

गुजरात दंगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बने BBC की एक डॉक्यूमेंट्री पर इन दिनों देश में बवाल मचा हुआ है। सत्तारूढ़ बीजेपी और मोदी सरकार जहां इस डॉक्यूमेंट्री के जरिए देश और प्रधानमंत्री की छवि खराब करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े

फिल्म पठान को लेकर हिंदुवादी संगठनों का प्रदर्शन, सिनेमाघर के मालिकों को दी चेतावनी

 

वहीं कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल इसका पुरजोर समर्थन कर रहे हैं और इस पर लगाए गए प्रतिबंध की तीखी आलोचना कर रहे हैं। इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस के घर में ही फूट पड़ गई है। कांग्रेस नेता अनिल एंटनी ने डॉक्यूमेंट्री पर मोदी सरकार का साथ दिया है। जिस पर कांग्रेस बिफड़ी हुई है। अनिल एंटनी ने अब इस मुद्दे पर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। अनिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे हैं। एके एंटनी केरल के मुख्यमंत्री के तौर पर भी काम चुके हैं। अनिल एंटनी हाल तक कांग्रेस की केरल ईकाई के डिजिटल विंग की कमान संभाल रहे थे।
बुधवार को ट्वीट कर इस्तीफे का ऐलान किया

 

अनिल एंटनी ने अपने इस्तीफे की जानकारी ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मैंने कांग्रेस में अपनी सभी भूमिकाओं से इस्तीफा दे दिया है। मुझ पर एक ट्वीट को वापस लेने का दवाब बनाया जा रहा था। वह भी उनकी तरफ से जो अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खड़े होने की बात करते हैं, मैंने मना कर दिया। क्या चाटुकारिता ही योग्यता का मापदंड बन गया है।

 

दरअसल मंगलवार को अनिल एंटनी ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के मुद्दे पर मोदी सरकार का पक्ष लेते हुए ट्वीट किया था। एंटनी ने ट्वीट कर कहा था, बीजेपी के साथ तमाम मतभेदों के बावजूद बीबीसी और ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री जैक स्ट्रॉ के विचारों को भारतीय संस्थानों के विचारों से अधिक महत्व देना खतरनाक चलन है और इससे देश की संप्रुभता प्रभावित होगी। उन्होंने बीबीसी को सरकार प्रायोजित चैनल करार देते हुए कहा कि जैक स्ट्रॉ ने इराक युद्ध की योजना बनाई थी।

mou3dl3 narendra modi ayodhya afp 625x300 13 August 20 नहीं थम रहा डॉक्यूमेंट्री विवाद, पूर्व रक्षा मंत्री के बेटे ने मोदी सरकार के समर्थन में छोड़ी कांग्रेस पार्टी

आपको बता दें कि बीबीसी ने 17 जनवरी को द मोदी क्वेश्चन डॉक्यूमेंट्री का पहला एपिसोड यूट्यूब पर रिलीज किया था। दूसरा एपिसोड 24 जनवरी को रिलीज होना था। लेकिन रिलीज से पहले ही भारत सरकार ने पहले एपिसोड को यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया प्लटेफॉर्मों से हटवा दिया। सरकार ने इस पीएम मोदी और देश के खिलाफ प्रोपेगैंडा करार दिया है। वहीं ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने भी डॉक्यूमेंट्री की बातों से असहमति जताई है।

Related posts

सोनिया ने तेजस्वी को डिनर पर बुलाया, सिंह बोले कहीं लालू से मिलने जेल न पहुंच जाएं

Vijay Shrer

BSP सम्मेलन से गदगद हुईं मायावती, कहा- सम्मेलन ने उड़ाई दूसरों की नींद

Shailendra Singh

मध्यप्रदेश की बदली है तस्वीर, हर क्षेत्र में हुई है प्रगतिः जेटली

Rahul srivastava