September 28, 2021 7:36 pm
featured देश

अगले 24 घंटे में इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

यूपी के इस जिले में उमस बरकरार, कल से हैं बारिश के आसार
पिछले कुछ दिनों से पहाड़ी इलाकों में लगातार हल्की बारिश हो रही है। तो वहीं मैदानी इलाकों में भी रूक- रूक कर बारिश हो रही है।
अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में तेज बारिश की संभावना बताई है। जिसके चलते कई राज्यों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। हालांकि प्रशासन द्वारा यह भी अपील की जा रही है कि लोग बिना वजह घर से बाहर ना निकले । ताकि आने वाले समय में किसी भी तरह की परेशानी ना हो।
भारी बारिश ने महाराष्ट्र में मचाई तबाही 
पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में लगातार तेज बारिश हो रही है। जिसने महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तबाही मचा रखी है। प्रशासन द्वारा वहां लोगों को हर तरह की फोरी राहत दी जा रही है। तो वहीं मौसम विभाग की माने तो बारिश से अभी भी लोगों को राहत मिलना आसान नहीं है।
पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में तीन का येलो अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने खास तौर पर पर्यटकों से यह अपील की है कि पर्यटक बिना वजह नदी , नालों या ज्यादा पहाड़ी इलाकों में ना जाएं। ऐसे में तेज बारिश होने के कारण उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।  इसके अलावा उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
यूपी सहित इन राज्यों में भी भारी बारिश के आसार 
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रह सकती है। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से ओरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।
इन राज्यों में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
इन राज्यों में होगी हल्की बारिश
पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, सिक्किम, मिजोरम, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, बाकी ओडिशा, रायलसीमा और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

Related posts

तेज रफ्तारः हादसे में 15 लोगों ने दुनिया से कहा अलविदा, पीएम मोदी ने किया जताया दुख

Aman Sharma

गोरखपुर को नई पहचान देगा खाद कारखाना, जानिए कब होगा लोकार्पण

Shailendra Singh

भारत यात्रा पर आज शाम दिल्ली पहुचेंगे मैक्रों, बीस सालों से राजनीतिक साझेदारी

Vijay Shrer