September 26, 2022 4:09 pm
featured देश

राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

heavy rain राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह से बारिश हो रही है। जिसके चलते मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग ने इलाके में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है।

वापस जाने से पहले तालिबान को दर्द दे गए अमेरिकी सैनिक, सैकड़ों विमान और हथियार किए बर्बाद, अपने संबोधन में बोले बाइडेन

 

पिछले 24 घंटों से लगातार हो रही है बारिश

दिल्ली में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार केंद्र में अब तक 69.1 मिलीमीटर बरसात हो चुकी थी। बीती शाम तक यहां 84.1 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई।

 

यूपी में अगले 48 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

तापमान में आई गिरावट

जोरदार बारिश और दिनभर बादल छाए रहने के चलते दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां आर्द्रता का स्तर 100 से 77 फीसदी तक रहा।

अगले कुछ दिनों तक होती रहेगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार हवा की दिशा में बदलाव के चलते अब दिल्ली की ओर पूर्वी नमी भरी हवाएं आ रही हैं। मौसम में हुए इन बदलावों के चलते अगले तीन दिन तक दिल्ली में बारिश के अलग-अलग दौर आते रहने की संभावना है। हालांकि आज यानि बुधवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

 

यूपी में येलो अलर्ट जारी, लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना  

राजधानी में अलर्ट जारी

लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। इसके चलते दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी से खासी राहत मिलेगी।

दिल्ली की हवा हुई साफ

बीते मंगलवार को हुई बारिश ने प्रदूषण को काफी कम किया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 73 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। इस बारिश से राजधानी दिल्ली की हवा काफी हद तक साफ हो गई है।

 

Barish Update UP: पश्चिमी यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

कई हिस्से में नहीं हुई बारिश

एक तरफ जहां दिल्ली में जमकर मेघ बरसे तो वहीं दूसरी तरफ कुछ इलाके ऐसे भी हैं, जहां बारिश नहीं हुई। खास तौर पर नरेला, नजफगढ़, मयूर विहार, मुंगेशपुर और जफरपुर जैसे इलाकों में बेहद हल्की बारिश या बूंदाबांदी ही दर्ज की गई।

Related posts

जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने तीन दिन तक बंद किया व्यापार

Rani Naqvi

भारतीय सेना ने दिया पाक को जवाब, पांच पाक रेंजर्स ढ़ेर, तीन बंकर तबाह

lucknow bureua

बेगम की याद में मिनी ताजमहल बनाने वाले फैजुल हसन की सड़क दुर्घटना में मौत

mahesh yadav