January 28, 2022 11:45 am
featured देश राज्य

यूपी, एमपी के बाद हरियाणा में नाइट कर्फ्यू का एलान, 200 लोगों से ज्यादा नहीं हो सकेंगे इकट्ठाम

mp 1 यूपी, एमपी के बाद हरियाणा में नाइट कर्फ्यू का एलान, 200 लोगों से ज्यादा नहीं हो सकेंगे इकट्ठाम

भारत में ओमिक्रॉन के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते अब कई राज्यों ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। इसी बीच हरियाणा ने भी अब नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है।

हरियाणा में नाइट कर्फ्यू का एलान

भारत में ओमिक्रॉन के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते अब कई राज्यों ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। इसी बीच हरियाणा ने भी अब नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है। हरियाणा में अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं ही खुली रहेंगी। वहीं हरियाणा सरकार ने 1 जनवरी से सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य कर दी है। ओमिक्रॉन और कोरोना को रोकने के लिए अब सरकार सख्त रुख अपना रही है।

सीएम मनोहर लाल ने की ओमिक्रॉन पर समीक्षा बैठक

बता दें कि सीएम मनोहर लाल ने ओमिक्रॉन को लेकर समीक्षा बैठक की थी। इसी बैठक में नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया। इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने 200 से अधिक लोगों के एकजुट होने पर भी पाबंदी लगा दी है। साथ ही 1 जनवरी से जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी होगी उन्हें सार्वजनिक जगहों पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

मध्य प्रदेश और यूपी में भी नाइट कर्फ्यू

वहीं ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है। सबसे पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने नाइट कर्फ्यू का एलान किया था। यहां भी रात के 11 बजे से सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों ने सावधान रहने और वैक्सीन की दोनों डोज लगाने की अपील भी की थी। इसके साथ ही गुजरात में भी सख्ती बढ़ गई है। गुजरात के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। बता दें कि भारत मे ओमिक्रॉन के 358 केस सामने आ चुके हैं।

Related posts

दुश्मनों के होंगे दांत खट्टे, भारत-रूस करेंगे एस-400 सूपसोनिक मिसाइल रक्षा प्रणाली समझौता

Breaking News

कपड़ों वाले बाबा बने योग गुरु रामदेव, शुरु किया ‘पतंजलि परिधान’

mahesh yadav

WORLD TEST CHAMPIONSHIP: जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ मिलेंगे इतने करोड़

Shailendra Singh