featured देश हेल्थ

ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच भारत के लिए खुशखबरी! भारत में पूरा हुआ 125 करोड़ वैक्सीनेशन

मोदी १ ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच भारत के लिए खुशखबरी! भारत में पूरा हुआ 125 करोड़ वैक्सीनेशन

विश्व कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर दहशत में है। हालांकि इस वेरिएंट के संक्रमण से भारत अभी बचा हुआ है। ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर विज्ञानिक लगातार खोज करने में लगे हुए हैं वहीं विशेषज्ञों की ओर से यह बात सामने आ रही है कि जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हैं। उनके लिए खतरे की कोई बात नहीं है। इसी को देखते हुए भारत सरकार की ओर से टीकाकरण अभियान को और तेज कर दिया गया है। 

और इसी बीच भारत के लिए खुशखबरी की बात यह है कि भारत में डेस्टिनेशन का आंकड़ा 125 करोड के पार हो चुका है। जिसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया (Dr Mansukh Mandaviya) ने करते हुए दी ट्वीट करते हुए दी।

मनसुख मंडाविया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि “सबका साथ, सबका कोशिश”। प्रत्येक भारतीय के लिए एक और गर्व का क्षण क्योंकि देश 125 करोड़ टीकाकरण के निशान को पार कर गया है!

जैसे ही  Har Ghar Dastak अभियान को तेज करता है, देश COVID19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक नए जोश और नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है।

आपको बता दें 2 दिसंबर यानी आज 7:15 बजे जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार भारत में covid-19 टीका करें कि कवरेज 124.96 करोड़ थी। और अब 125 करोड़ का आंकड़ा पार हो चुका है। वहीं बीते 24 घंटे में 8548 मरीजों के कोरोना संक्रमण मुक्त होने के साथ ही महामारी से ठीक होने वाली वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसी के साथ ही अब भारत में रिकवरी 98.35 फीसदी हो गई है। 

आपको बता दें केंद्र की योगी सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत 16 जनवरी 2021 से की थी और 21 जून 2021 से नई कैम्पेन की शुरुआत की। वहीं केंद्र सरकार ने वैक्सीन निर्माताओं से 75% वैक्सीन खरीदे और उन्हें राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों को निशुल्क उपलब्ध करें।

Related posts

नए विवाद में फंसे बादल, कहा- पंजाब के आईएएस अफसरों को नहीं आती अंग्रेजी

Vijay Shrer

भाजपा के मंत्री की बिटिया ने सैन्य अफसर बनकर किया नाम रोशन

piyush shukla

भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि के पुजारी का कोरोना पॉजिटिव

Ravi Kumar