featured देश

नवाब मलिक पर डबल अटैक, ईडी ने अब ज़ब्त की 8 संपत्तियां

nawab malik

महाराष्ट्र के नेता नवाब मलिक 8 संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय ने ज़ब्त कर लिया है। उनके खिलाफ यह कार्यवाही मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की गई है। आपको बता दें 62 वर्षीय एनसीपी नेता नवाब मलिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। उन्हें बीती 23 फरवरी को दाऊद इब्राहिम और उनके सहयोगियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

ईडी नवाब मलिक और उनके परिवार के लोगों की संपत्ति पर प्रोविजनल आधार पर अप्रोच कर रही है ईडी ने अभी तक जिन 8 संपत्तियों को ज़ब्त किया है। उनमें से पांच अस्थायी तौर पर है। जिनमें गोवावाला कंपाउंड, कुर्ला उपनगर में 3 फ्लैट्स, बांद्रा पश्चिम में दो आवासीय फ्लैट,एक वाणिज्यिक इकाई और उस्मानाबाद जिले में 148 एकड़ कृषि भूमि भी शामिल हैं।

नवाब मलिक के लिए राहत भरी खबर है। सुप्रीम कोर्ट ने न्यायिक हिरासत से बाहर निकालने की मांग वाली नवाब मलिक की याचिका पर सुनवाई पर सहमति जाहिर की है। वरिष्ठ न्यायाधीश एनवी रमन्ना की पीठ ने कहा है कि हम इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार हैं। हालांकि अभी तक पीठ की ओर से सुनवाई की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी में नवाब मलिक द्वारा दायर अर्जी को बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था।

Related posts

वर्ल्ड कप 1983 के ‘हीरो’ यशपाल शर्मा के निधन पर सीएम योगी ने जताया दु:ख    

Shailendra Singh

Kalyan Singh: जो कहा था वह किया, रामलला के लिए मुख्यमंत्री का पद भी दांव पर लगाया

Shailendra Singh

आतंकी की मौत पर अनंतनाग में स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

shipra saxena