featured करियर देश

डीयू के नए कुलपति से शिक्षकों की मांग, कहा रोजगारपरक कोर्स मुहैया कराएं नए कुलपति

delhi vc योगेश सिंह डीयू के नए कुलपति से शिक्षकों की मांग, कहा रोजगारपरक कोर्स मुहैया कराएं नए कुलपति

लंबे इंतजार के बाद बुधवार को डीयू को नया कुलपति मिल गया है। डीयू के नए कुलपति प्रोफेसर योगेश सिंह होंगे। प्रोफ़ेसर योगेश सिंह के नाम पर राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी की वीसी के चयन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। 

प्रोफेसर योगेश सिंह दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति की बागडोर ऐसे समय में संभाल संभलने जा रहर है। जब नई शिक्षा नीति लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने नए वीसी से अपनी मांग जाहिर करते हुए कहा है कि डीयू के कुलपति योगेश सिंह  शिक्षकों के साथ मिलकर ऐसे पाठ्यक्रम हो को मुहैया कराएंगे। जिसे पूरा करने के बाद छात्रों के पास ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर हो। 

नए कुलपति की नियुक्ति का स्वागत करते हुए एडहॉक शिक्षकों ने आशा व्यक्त की है कि उनकी स्थाई नियुक्ति की राह अब आसान होगी।

दिल्ली टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ.हंसराज सुमन ने दिल्ली विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रूप में योगेश सिंह नियुक्ति को लेकर कहा कि प्रोफेसर योगेश सिंह के पास अच्छा अनुभव है जो दिल्ली विश्वविद्यालय के लिए अच्छे संकेत दे रहा है।

डॉक्टर हंसराज सुमन नए कुलपति से मांग करते हुए कहा जिससे हैं कॉलेज और विभागों के शिक्षकों की प्रमोशन जारी है वह उसी तरह से जारी रहे। प्रमोशन के बाद शिक्षा मंत्रालय व यूजीसी द्वारा जारी सकरुलर को लागू करते हुए मिशन मोड़ में ST, SC, OBC व EWS शिक्षकों के बैकलॉग पदों को भरने के लिए विज्ञापन निकलवाएं।

 

Related posts

ईरान के सर्वोच्च नेता को मोदी ने भेंट की दुर्लभ कुरान

bharatkhabar

उर्वशी रौतेला के बेली डांस की हो रही है तारिफ, आपने देखा क्या

mohini kushwaha

एग्जिट पोल: गुजरात में एक बार फिर राज करेगी बीजेपी, 117 सीटों पर लहरा सकता है परचम

Breaking News