January 26, 2022 11:16 am
featured क्राइम अलर्ट देश राज्य

नागालैंड: सेना के ऑपरेशन में 11 आम लोगों की मौत, ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ का आदेश जारी

121973094 gettyimages 453904792 नागालैंड: सेना के ऑपरेशन में 11 आम लोगों की मौत, 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' का आदेश जारी

नगालैंड के मोन जिले के ओटिंग में सुरक्षाबलों द्वारा कथित रूप से की गई फायरिंग में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

11 civilians gunned down during security operation in Nagaland; 1 soldier  killed

सेना के ऑपरेशन में 11 आम लोगों की मौत

नगालैंड के मोन जिले के ओटिंग में सुरक्षाबलों द्वारा कथित रूप से की गई फायरिंग में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने मामले की जांच के लिए एक एसआइटी टीम गठित करने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:-

ओडिशा में बारिश शुरू, आज शाम तक पुरी तट पहुंचेगा तूफान ‘जवाद’

सेना ने दिया कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश

हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से अभी तक ये नहीं बताया गया है कि कितने लोगों की मौत हुई है लेकिन समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कम से कम 11 आम लोगों की मौत हुई है। इस पूरे मामले में सेना की ओर से क़ानून के हिसाब से उचित कार्रवाई करने की बात कही गई है। डिफेंस विंग कोहिमा की ओर से मामले में खेद जताते हुए एक प्रेस रिलीज़ जारी की गई है। जिसमें कहा गया कि ”उग्रवादियों की संभावित गतिविधि के बारे में विश्वस्त खुफिया सूचना मिली थी। इसी के आधार नगालैंड के मोन ज़िले के तिरु इलाक़े में एक ऑपरेशन की योजना बनाई गई थी। जो घटना हुई है, उसे लेकर गहरा खेद है। आम लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की वजह की उच्चस्तरीय जाँच की जा रही है।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी जताया दुख  

वहीं इस घटना पर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय एसआईटी टीम का गठन कर दिया गया है जो शोकाकुल परिवारों के लिए न्याय सुनिश्चित करेगी।

मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने की शांति बनाए रखने की अपील

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने ट्वीट कर लिखा की वो मारे गए लोगों के शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हैं और घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करते हैं। जांच के लिए उच्च स्तरीय एसआईटी का गठन कर दिया गया है और क़ानून के अनुसार, न्याय किया जाएगा, सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील है।

घटना के बाद इलाके में स्तिथि तनावपूर्ण

वहीं, सेना ने नगालैंड के मोन जिले में उग्रवाद रोधी अभियान के दौरान आम लोगों की मौत के मामले की ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नगालैंड के मोन जिले के ओटिंग में सुरक्षा बलों ने एक अभियान के दौरान उग्रवादी समझकर कुछ युवकों उन पर फायरिंग कर दी, जिसमें उनकी मौतें हो गईं। इस घटना के बाद इलाके में स्तिथि तनावपूर्ण है और आम लोगों में काफी गुस्सा है।

Related posts

 रिचा चड्ढा और अली फज़ल ने की कोर्ट रजिस्ट्रेशन, जल्द रिति रिवाजों से साथ शादी के बंधन में बधेंगे

Rani Naqvi

विजया एकादशी आज, पूजा-पाठ से भगवान विष्णु को करें प्रसन्न

Saurabh

जिस देश को भारत देता है तेल, वहां से बिहार में हो रही तस्करी

Yashodhara Virodai