featured देश

कोरोना वैक्सीनेशन ने भारत में रचा इतिहास : 100 करोड़ का आंकड़ा हुआ पार, पीएम मोदी पहुंचे RML अस्पताल

प्रधानमंत्री modi कोरोना वैक्सीनेशन ने भारत में रचा इतिहास : 100 करोड़ का आंकड़ा हुआ पार, पीएम मोदी पहुंचे RML अस्पताल

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन ने आज एक नया इतिहास रच दिया है। भारत में अब तक कोरोना वैक्सीनेशन का 100 करोड से अधिक का आंकड़ा पार हो चुका है। इस ऐतिहासिक मौके पर पीएम मोदी आज स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला अफजाई करने के लिए दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंच चुके हैं।

100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरे होने पर पीएम मोदी ने ट्विटर के माध्यम से देशवासियों को दी बधाई। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा की “भारत ने रचा इतिहास! हमने 130 करोड़ भारतीयों की भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।”

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय आंकड़ों के मुताबिक, देश में टीकाकरण के लिए एक विशेष अभियान चल रहा हैं। इस महा अभियान के तहत 85 दिन में भारत ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

साथ ही भारत में टीकाकरण में सर्वाधिक खुराक उपलब्ध कराने वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश सबसे आगे हैं। उसके बाद महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गुजरात और मध्य प्रदेश है। भारत में टीकाकरण का यह महा अभियान 16 जनवरी से शुरू हुआ था। इसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया।

Related posts

UP पहुंचा तूफान यास, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Shailendra Singh

बिहार में फिर मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के आरोप में पीट कर तीन को मार डाला

bharatkhabar

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की घर पर कोरोना वैक्सीन लगाने की एडवाइजरी, अब घर पर ही लग सकेगी वैक्सीन

Kalpana Chauhan