January 24, 2022 3:37 pm
featured देश

12 सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खड्गे ने लिखा सभापति वेंकैया नायडू को पत्र

मलिकार्जुन खड्गे 12 सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खड्गे ने लिखा सभापति वेंकैया नायडू को पत्र

राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड्गे ने मंगलवार को संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर राज्यसभा के सभापति एम के वेंकैया नायडू को पत्र लिखा। इस पत्र के माध्यम से मल्लिकार्जुन खड़गे ने निलंबन को वापस लेने की मांग की है। 

इस पत्र में  मलिकार्जुन खड्गे ने लिखा है कि “मैं विपक्षी दलों की ओर से आपके द्वारा लाए गए प्रस्ताव के बाद निलंबित किए गए सांसदों की आधारभूत कार्यवाही को संसदीय नियम 256/1 का उल्लंघन मानता हूं। जोकि काफी दुर्भाग्यपूर्ण और अयोग्य है।” 

Jio/VI/ Airtel ने जारी की नई कीमतें, जानिए कौन सा रिचार्ज प्लान आपके बजट के लिए है सबसे बेस्ट

उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि यह मानना गलत है कि प्रस्ताव सदन में पारित किया गया था। क्योंकि पूरे विपक्ष ने इसका विरोध किया इसीलिए केवल सत्ता पक्ष के दल के बहुमत के कारण सदन की सर्वसम्मति नहीं हो सकती है। सदस्यों को अपना पक्ष पेश करने और किसी अवसर से वंचित नहीं किया जा सकता। निलंबित सदस्यों में से एक सदस्य तो 11 अगस्त 2021 को कार्यवाही में भी शामिल नहीं हुए थे। 

वही कांग्रेस ने मलिकार्जुन खरगे द्वारा लिखे पत्र को साझा करते हुए कहा है कि “मीडिया को संसद परिसर के परिसर में केंद्रीय हॉल और पुस्तकालय तक पहुंच सहित प्रतिबंधित करना और रोकना स्वीकार्य नहीं है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले को सुलझाएं ताकि मीडिया अपनी ड्यूटी जारी रख सके।”

Related posts

जालंधर पुलिस भाजपा नेता शीतल अंगुराल को पकड़ने में हुई नाकाम! कई दिनों से चल रहा है फरार

Ankit Tripathi

27 सालों में कंगाल हो गया उत्तर प्रदेश : राहुल

bharatkhabar

क्या भारत-चीन युद्ध शुरू होगा?, जानिए कितनी मचेगी तबाही..

Mamta Gautam