January 22, 2022 2:10 am
featured देश

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर टेंशन में केंद्र, पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी अहम बैठक

Screenshot 2021 11 19 094737 कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर टेंशन में केंद्र, पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी अहम बैठक

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य और केंद्र की टेंशन दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहीं इसी बीच रविवार जानी आज शाम 4:30 बजे मौजूदा स्थितियों का जायजा लेते हुए पीएम मोदी की अध्यक्षता में अहम बैठक का आयोजन किया गया है। आपको बता दें इससे पहले भी पीएम मोदी ने स्थितियों का जायजा लेते हुए 2 से 3 बार अहम बैठक की अध्यक्षता कर चुके हैं।

वही आंकड़ों के मुताबिक बीते 4 से 5 दिन में कोरोना की मामलों में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। वही ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोनावायरस की डेढ़ लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में लग रहा है कि पिछले साल जब कोरोना के डेल्टा वैरीअंट के कारण देश में महामारी अपने रौद्र रूप में थी। एक बार फिर से वही स्थिति देखने को मिल सकती है। 

बैठक में शामिल होंगे विशेषज्ञ

आज होने वाली इस अहम बैठक में पीएम मोदी के मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों के अतिरिक्त चिकित्सक विशेषज्ञ भी शामिल होंगे।नजो इस बारे में अवगत कराएंगे कि आखिर किन चीजों पर खास ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। जहां एक ओर तमिलनाडु में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा चुका है। वही विशेषज्ञ पहले ही कह चुके हैं कि देश में 5 से 10 लाख मामले 1 दिन में सामने आ सकते हैं। 

अन्य देशों में कोरोना का क्या है हाल

हालांकि यह हालात केवल भारत में नहीं है। इससे भी बुरी स्थिति में अमेरिका और यूरोप के दूसरे देश में भी देखने को मिल रही है अमेरिका की बात करें तो जहां अब तक सर्वाधिक 10 लाख मामले 1 दिन में सामने आ चुके हैं। वहीं फ्रांस, इटली, ब्रिटेन समेत दूसरे देशों में भी कोरोना महामारी चरम पर है। हालांकि इन मामलों में इजाफा का सबसे बड़ा कारण कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन बताया जा रहा है।

Related posts

सुशांत से ब्रेकअप के बाद, अंकिता का हुआ ये हाल बयां किया दर्द

mohini kushwaha

छत्तीसगढ़ में 27 फरवरी से चल रही आयकर विभाग की छापामार की कार्रवाई के बीच बघेल पहुंचे दिल्ली 

Rani Naqvi

महानिदेशक सूचना एवं लोक संपर्क उत्तर प्रदेश ने कोरोना से बचाव के लिए प्रसारित किया अवेयरनेस वीडियो

Shubham Gupta