featured देश यूपी

महंत नरेंद्र गिरी को नगर भ्रमण कराने के बाद, 12 बजे दी जायेगी भू-समाधि

giri महंत नरेंद्र गिरी को नगर भ्रमण कराने के बाद, 12 बजे दी जायेगी भू-समाधि

महंत नरेंद्र गिरी को नगर भ्रमण कराने के बाद 12 बजे भू-समाधि कार्यक्रम किया जाएगा। महंत नरेंद्र गिरी का भू-समाधि कार्यक्रम श्री बाघम्बरी मठ में किया जाएगा। आपको बता दें कि अखाड़ा परिषद की तरफ से दी गई जानकारी के  मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि को  प्रयागराज के बाघम्बरी मठ में भू-समाधि दी जाएगी। अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि और निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्र पुरी ने यह जानकारी दी है। साथ ही इस मामले में यूपी सरकार ने एसआईटी  की टीमगठित की है।

उत्तराखंड सरकार को महंत नरेंद्र गिरी की सलाह, प्रयागराज की तरह महाकुंभ की तैयारी  

महंत जी के पार्थिव शरीर को बुधवार को 3 नदियों के जेल से स्नान कराया जाएगा। दिवंगत महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को पंचामृत से स्नान कराने के बाद भू समाधि दी जाएगी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरी के फोन में से पहले का वीडियो मिला है।

करीब 1 मिनट का वीडियो है, उसमें उन्होंने नोट में कही बातों का जिक्र किया है। आत्महत्या की बात भी कही है और तीनों आरोपियों के नाम उजागर किये हैं।

आपको बता दे कि बलबीर गिरि होंगे महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी वो तकरीबन 15 साल पुराने शिष्य हैं। नरेंद्र गिरि ने बलबीर गिरि को हरिद्वार आश्रम का प्रभारी बनाया हुआ था।

महंत ने अपनी वसीयत में बलबीर गिरि को उत्तराधिकारी घोषित किया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में विशेष जांच दल एसआईटी का गठन किया गया है।

आपको बता दि कि, पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि, लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के उनके बाघंबरी मठ में फांसी के फंदे पर लटका मिला था. कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। इसके अलावा  मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

सुसाइड नोट में उन्होंने आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. मामले में अभी आनंद गिरि और आद्या तिवारी की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Related posts

मुख्यमंत्री ने की पलायन आयोग द्वारा तैयार की गई जनपद चमोली की रिपोर्ट का विमोचन..

Rozy Ali

गृह मंत्रालय ने बंगाल पर जारी की एडवायजरी, बंगाल सरकार ने कहा सब कुछ नियंत्रण में

bharatkhabar

डीएम की लगी मुहर, तय मानकों पर खरे नहीं उतरे 19 निजी अस्पताल होंगे बंद

Neetu Rajbhar