January 29, 2022 7:08 am
featured देश

कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ी खबर, रमेश पोखरियाल-संतोष गंगवार ने दिया इस्तीफा

ramesh pokhariyal nishank 1 कैबिनेट विस्तार से पहले बड़ी खबर, रमेश पोखरियाल-संतोष गंगवार ने दिया इस्तीफा

मोदी मंत्रिमंडल में आज शाम बड़ा बदलाव होना है। लेकिन मंत्रिमंडल में नए नामों के जुड़ने से पहले कुछ पुराने नामों को विदाई हो गई है। जिससे सियासी पारा बढ़ गया है।

रमेश पोखरियाल निशंक की कैबिनेट से छुट्टी

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की कैबिनेट से छुट्टी हो गई है। जानकारी के मुताबिक रमेश पोखरियाल को खराब स्वास्थ्य की वजह से कैबिनेट से हटाया गया है। दरअसल कोरोना होने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। ऐसे में अब उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने दिया इस्तीफा

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने उम्र का हवाला देते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। गंगवार के इस्तीफे से संभावना है कि यूपी कोटे से किसी नए चेहरे को शामिल किया जा सकता है। बता दें संतोष गंगवार बरेली सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे।

केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा का भी इस्तीफा ?

इन दो बड़े नामों के अलावा केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा का भी इस्तीफा लिया जा सकता है। सदानंद गौड़ा रसायन और उर्वरक मंत्री थे, लेकिन अब उनकी छुट्टी कर दी गई है। माना जा रहा है कि कर्नाटक में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने ये फैसला लिया है।

देबोश्री चौधरी की मंत्रिमंडल से छुट्टी तय !

वहीं पश्चिम बंगाल से सांसद देबोश्री चौधरी की केंद्रीय मंत्रिमंडल से छुट्टी तय मानी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने देबोश्री चौधरी का इस्तीफा मांगा है। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के कुछ नए चेहरों को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी।

Related posts

कंगना रनौत ने बॉलीवुड पर फिर साधा निशाना, ट्वीट कर सुनाई खरी-खरी

Aditya Gupta

उत्तराखंड में हुई लगातार बारिश ने बरपाया कहर, चारधाम में जाने वाले यात्री परेशान

Rani Naqvi

‘हम फिट तो इंडिया फिट’: राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दिया रितिक, साइना और विराट को चैलेंज

mohini kushwaha